इथियोपिया : एक हफ्ते में टिग्रे पहुंचे 300 मानवीय राहत ट्रक

Ethiopia: 300 humanitarian relief trucks arrived in Tigre in a week
इथियोपिया : एक हफ्ते में टिग्रे पहुंचे 300 मानवीय राहत ट्रक
इथियोपिया इथियोपिया : एक हफ्ते में टिग्रे पहुंचे 300 मानवीय राहत ट्रक
हाईलाइट
  • सहायता कर्मियों ने उपचार केंद्र भी खोले हैं।

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। पिछले हफ्ते में, भोजन और अन्य आपूर्ति करने वाले 300 ट्रक उत्तरी इथियोपिया के युद्धग्रस्त टिग्रे क्षेत्र पहुंचे। अप्रैल से अब तक कुल 875 ट्रकों को टिग्रे भेजा जा चुका है। इसकी जानकारी संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रक अफार के सेमेरा-अबाला रोड से होते हुए टिग्रे की राजधानी मेकेले पहुंचे। ओसीएचए ने कहा कि ईंधन के पांच टैंकर भी पिछले हफ्ते टिग्रे पहुंचे थे। कार्यालय ने कहा कि 875 ट्रकों ने 32,800 टन से अधिक की सहायता पहुंचायी है। जिसमें 25,220 टन खाद्य सहायता और 3,250 टन पोषण आपूर्ति शामिल है।

ओसीएचए ने कहा कि टैंकरों में ले जाया गया ईंधन क्षेत्रीय मानवीय कार्यों में वाहनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हर हफ्ते लगभग 200,000 लीटर की आवश्यकता होती है। अप्रैल से अब तक लगभग 644,000 लीटर की डिलीवरी की जा चुकी है।

ओसीएचए ने कहा कि अप्रैल तक, युद्ध क्षेत्र में मानवीय कार्यों को तीन महीने से अधिक समय तक बाधित किया गया, बावजूद इसके विश्व निकाय और उनके साझेदार टिग्रे, अफार और अमहारा के लिए सहायता पहुंचाने का काम करते रहे।

आपको बता दें कि अफार बड़े पैमाने पर लूटपाट का शिकार हुआ है। स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट किया गया। क्षेत्र में सहायता पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। फरवरी से लगभग 880,000 लोगों को खाद्य सहायता पहुंचायी गई है। सहायता कर्मियों ने उपचार केंद्र भी खोले हैं।

वहीं अमहारा में, संयुक्त राष्ट्र और मानवीय साझेदारों ने खाद्य वितरण के जरिए 1 मिलियन से अधिक लोगों की सहायता की। पिछले हफ्ते, 37,000 से अधिक आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों और लौटने वालों को नॉर्थ वेलो, नॉर्थ गोंदर, वाग हमरा और साउथ वेलो जोन में आपातकालीन आश्रय दिया गया था। साथ ही खाद्य पदार्थ भी दिए गए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story