दैनिक भास्कर हिंदी: पूर्व पत्नी का आरोप, इमरान को अवैध रूप से मिल रहा है धन

October 15th, 2019

इस्लामाबाद, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने आरोप लगाया है कि इमरान को अवैध तरीके से धन मिल रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, रेहम ने एक ट्वीट में कहा कि इमरान खान को आस्ट्रेलिया की एक कंपनी से फंड मिल रहा है लेकिन उन्होंने रकम कितनी है, इस बारे में कुछ नहीं कहा।

ट्वीट में रेहम खान ने कहा, पीटीआई (पाकिस्तान तरीके इंसाफ पार्टी) के चेयरमैन इमरान खान के दस्तखत के साथ अमेरिका में दो कंपनियां पंजीकृत हैं और इनका लक्ष्य अमेरिका से अवैध फंडिंग हासिल करना है। एक कंपनी आस्ट्रेलिया में पंजीकृत है जिसका नाम इनसाफ आस्ट्रेलिया इंक है।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय निगमित कंपनियों से हासिल किया गया यह समूचा धन, कानून के तहत प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि वह इससे जुड़े सबूत जल्द ही सार्वजनिक करेंगी।

रेहम ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर पीटीआई को होने वाली फंडिंग और पाकिस्तान चुनाव आयोग में दायर इससे संबद्ध मामलों की जानकारी दी है। इस वीडियो में उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को केवल इमरान कहकर संबोधित किया है, एक बार भी इमरान खान या प्रधानमंत्री खान कहकर संबोधित नहीं किया है।

गौरतलब है कि इमरान और रेहम का तलाक बेहद कड़वाहट के साथ हुआ था और दोनों ही तरफ से, विशेषकर रेहम की तरफ से, एक-दूसरे को लेकर काफी सख्त बातें कही गई थीं।