भगवान शिव के रूप में फेसबुक पर वायरल हुए इमरान खान, मचा बवाल

भगवान शिव के रूप में फेसबुक पर वायरल हुए इमरान खान, मचा बवाल

डिजिटल ़डेस्क, इस्लामाबाद। पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी राजनीति का अहम हिस्सा माने जाते हैं। इन दिनों इमरान खान सोशल मीडिया में सुर्खियों में हैं। इसके पीछे वजह है कि उनकी तस्वीरें भगवान शिव के तौर पर वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर ने पड़ोसी मुल्क में काफी बवाल भी खड़ा कर दिया है। इस तस्वीर का पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू तो विरोध कर ही रहे हैं, साथ ही पाकिस्तानी संसद में भी इसे लेकर जमकर हंगामा हो चुका है। पाकिस्तानी संसद ने तो तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की शिवजी के रूप में तस्वीर वायरल किए जाने के मामले की जांच संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को सौंप दी है।
 

जल्द पेश होगी रिपोर्ट

बुधवार को पाकिस्तानी संसद में विपक्षी पार्टी पीपीपी के रमेश लाल ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर इमरान खान की शिवजी के रूप वाली तस्वीर पोस्ट की है। इसके बाद संसद अध्यक्ष ने गृह मंत्री तलाल चौधरी से इस मामले की रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करने को कहा। रमेश लाल ने कहा कि इमरान खान की इस फोटो ने हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाया है, जो संविधान के खिलाफ है।

 

 

फेसबुक पेज पर एक्शन की मांग

पेशावर में रहने वाले एक हिंदू केदार नाथ ने इमरान खान की फोटो के साथ ट्वीट किया, "अगर हम पाकिस्तान में समान नागरिक हैं तो यह क्या है? यह इस्लाम में तो नहीं है। हम इसके खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं। हम पाकिस्तानी हैं, लेकिन सबसे पहले हम हिंदू हैं। इस फेसबुक पेज के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।"

 

दरअसल, यह तस्वीर जिस फेसबुक पेज पर शेयर की गई है वह पेज नवाज शरीफ की पार्टी का समर्थन करता है। यह तस्वीर 8 अप्रैल को पोस्ट की गई थी। इस पूरी घटना को लेकर पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं ने भी विरोध दर्ज करवाया है। 

 


 

Created On :   12 April 2018 6:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story