जिहादियों को सीरिया भेजने के संदेह में पूर्व प्रधानमंत्री लिए गए हिरासत में

Former prime minister detained on suspicion of sending jihadists to Syria
जिहादियों को सीरिया भेजने के संदेह में पूर्व प्रधानमंत्री लिए गए हिरासत में
ट्यूनीशिया जिहादियों को सीरिया भेजने के संदेह में पूर्व प्रधानमंत्री लिए गए हिरासत में
हाईलाइट
  • तनाव और आतंकवाद

डिजिटल डेस्क, ट्यूनिस। ट्यूनीशिया की अभियोजन सेवा ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अली लारयेद को जिहादियों को सीरिया भेजने के संदेह में हिरासत में ले लिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, लारयेध के वकील समीर दिलोउ के हवाले से कहा गया है कि अभियोजकों ने लरयेध को हिरासत में लेने का फैसला किया, जो एन्नाहधा पार्टी के उपाध्यक्ष भी थे, जब आंतरिक मंत्रालय के जांचकर्ताओं ने उनसे सीरिया में जिहादियों को भेजने के संदेह के लिए घंटों पूछताछ की थी।

दिलोउ ने एक बयान में कहा कि, 2013 से 2014 तक प्रधानमंत्री रहे लारयेध बुधवार को राजधानी ट्यूनिस में ज्यूडिशियल सेंटर फॉर कॉम्बैटिंग टेररिज्म (पीओएलई) में एक न्यायाधीश के सामने पेश होंगे।

वकील के अनुसार, एन्नाहधा पार्टी के नेता और भंग संसद के अध्यक्ष राशिद घनौची के लिए भी अदालत में सुनवाई निर्धारित की गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एन्नाहधा, जिसे पुनर्जागरण पार्टी के रूप में भी जाना जाता है, ने स्पष्ट रूप से आरोपों का खंडन किया।

हाल की गिरफ्तारियों में सीमाओं और विदेशियों के पूर्व महानिदेशक, ट्यूनिस-कार्थेज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक पूर्व सुरक्षा अधिकारी और चार सुरक्षा एजेंट शामिल हैं, जो सभी ट्यूनीशियाई लोगों को तनाव और आतंकवाद के केंद्र में भेजने के लिए नेटवर्क में शामिल होने के संदेह में हैं। आधिकारिक तौर पर यह अनुमान लगाया गया था कि इस्लामिक स्टेट सहित जिहादी समूहों में शामिल होने के लिए पिछले दशक में लगभग 6,000 ट्यूनीशियाई सीरिया और इराक गए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story