comScore

फ्रांस : नीस के चर्च में महिला का सिर काटे जाने सहित 3 की हत्या (लीड-1)

October 29th, 2020 17:30 IST
 फ्रांस : नीस के चर्च में महिला का सिर काटे जाने सहित 3 की हत्या (लीड-1)

हाईलाइट

  • फ्रांस : नीस के चर्च में महिला का सिर काटे जाने सहित 3 की हत्या (लीड-1)

लंदन/पेरिस, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। फ्रांस के नीस शहर में एक चर्च के अंदर चाकू से हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मारे गए व्यक्तियों में एक महिला शामिल है, जिसका सिर कलम कर दिया गया है।

यह हमला गुरुवार सुबह 9 बजे सिटी सेंटर के नोट्रे-डेम बेसिलिका के अंदर हुआ। फ्रांसीसी मीडिया एक का सिर कलम किए जाने की बात कह रहा है, हालांकि उन्होंने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। फ्रांसीसी पुलिस ने घटनास्थल को डरावना बताया।

नीस के मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने कहा कि पुलिस जब हमलावर को हथकड़ी लगा रही थी, उस समय वह अल्लाहु अकबर का नारा लगा रहा था।

एस्ट्रोसी ने कहा कि मारे गए लोगों में एक महिला शामिल है, जिसका सिर काट दिया गया है, हालांकि अन्य दो को किस तरह मारा गया था, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

मेयर ने आगे कहा, हमारे चर्च के अंदर दो लोगों को मार डाला गया और एक महिला को भी, जो चर्च के सामने एक बार में छिपी हुई थी। बस, बहुत हुआ! हमें इस इस्लामी-फासीवाद को अपने क्षेत्र से हटाना होगा।

गौरतलब है कि यह घटना 47 वर्षीय एक शिक्षक सैमुअल पैटी की खौफनाक हत्या के दो सप्ताह घटी है।

एस्ट्रोसी ने आगे कहा, इससे पहले उन्होंने एक स्कूल के प्रोफेसर को निशाना बनाया, इस बार इस्लामी-फासीवादी ने एक चर्च के अंदर हमला करने का विकल्प चुना। एक बार फिर, यह बहुत प्रतीकात्मक है।

एमएनएस/एसजीके

कमेंट करें
z9ZdT