प्राकृतिक आपदाओं से रिकॉर्ड नुकसान का भुगतान करेगी जर्मन की बीमा कंपनियां

German insurance companies to pay record losses from natural disasters
प्राकृतिक आपदाओं से रिकॉर्ड नुकसान का भुगतान करेगी जर्मन की बीमा कंपनियां
नेचुरल डिजास्टर की बीमित भरपाई प्राकृतिक आपदाओं से रिकॉर्ड नुकसान का भुगतान करेगी जर्मन की बीमा कंपनियां
हाईलाइट
  • 1970 के बाद से चौथा सबसे बड़ा आंकड़ा

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मन इंश्योरेंस एसोसिएशन (जीडीवी) ने कहा कि जर्मनी में बीमा कंपनियों ने जुलाई में विनाशकारी बाढ़ और गर्मियों की शुरूआत में ओलावृष्टि के कारण 1970 के बाद से 2021 में इस तरह के भारी नुकसान के लिए पहले कभी भुगतान नहीं किया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जीडीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोर्ज एसमुसेन के हवाले से कहा, घरों, घरेलू सामानों, व्यवसायों और मोटर वाहनों के लगभग 12.5 अरब यूरो (14 अरब डॉलर) के बीमित नुकसान के साथ 1970 के बाद से 2021 सबसे ज्यादा नुकसान वाला प्राकृतिक आपदा का वर्ष था। प्रति वर्ष दीर्घकालिक (लॉन्ग टर्म) औसत मूल्य 3.8 अरब यूरो है।

दिसंबर के मध्य में बीमा समूह स्विस रे ने इस साल प्राकृतिक आपदाओं से वैश्विक नुकसान का अनुमान 105 अरब डॉलर रखा, जो 1970 के बाद से चौथा सबसे बड़ा आंकड़ा है। जुलाई की बाढ़ से हुई क्षति के बाद जर्मनी में प्राकृतिक खतरों के लिए अनिवार्य बीमा फिर से शुरू कर दिया है, क्योंकि उस समय तक देश के सभी मकान मालिकों में से आधे का भी प्राकृतिक नुकसान के खिलाफ बीमा नहीं किया गया था। जीडीवी ने सुझाव दिया कि केवल आवासीय भवन बीमा पॉलिसियां होनी चाहिए, जो बाढ़ और भारी बारिश जैसे तथाकथित प्राकृतिक खतरों को भी कवर करेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story