जर्मन पर्यटन लगभग पूर्व-कोविड स्तर पर वापस आ गया है

German tourism is almost back to pre-Covid levels
जर्मन पर्यटन लगभग पूर्व-कोविड स्तर पर वापस आ गया है
कोविड-19 जर्मन पर्यटन लगभग पूर्व-कोविड स्तर पर वापस आ गया है
हाईलाइट
  • विदेश से आने वाले यात्रियों में अभी भी 22.2 फीसदी की कमी दर्ज की गई

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी में कोरोनावायरस महामारी की मार के बाद पर्यटन का उबरना जारी है। यह जून में लगभग पूर्व-संकट के स्तर तक पहुंच गया है। संघीय सांख्यिकी कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि यात्रियों द्वारा रात भर ठहरने की संख्या जून 2019 के 48.9 मिलियन के स्तर से केवल 3.4 प्रतिशत नीचे है। 2022 की शुरूआत से पर्यटन में लगातार सुधार देखा जा रहा है।

हालांकि, विदेश से आने वाले यात्रियों में अभी भी 22.2 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। होटल, गेस्टहाउस और अन्य आवासों में वर्ष की पहली छमाही में कुल 187.6 मिलियन रात्रि प्रवास दर्ज किए गए। यह पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 146.3 फीसदी अधिक है। रात भर ठहरने के लिए घरेलू मेहमानों की संख्या 162.4 मिलियन थी (प्लस 132.2 प्रतिशत)।

25.2 मिलियन के रात भर ठहरने के साथ विदेश से आए यात्रियों में 304.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालांकि, यह तेजी पूरे क्षेत्र में समान रूप से नहीं है। 10 से अधिक बिस्तरों वाले होटल, गेस्टहाउस और सराय में तीन साल पहले की तुलना में जून में रात भर ठहरने की संख्या 4.5 प्रतिशत कम रही। दूसरी ओर, छुट्टियों के लिए आवास और शिविरों में रात भर रुकना, पूर्व-संकट के स्तर से थोड़ा ऊपर था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story