comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

हाफिज सईद का रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की पाकिस्तान में गिरफ्तार

हाफिज सईद का रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की पाकिस्तान में गिरफ्तार

हाईलाइट

  • पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के आरोप में मक्की गिरफ्तार
  • पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने मक्की को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। मुंबई आतंकी हमले के सरगना और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के आरोप में मक्की को गिरफ्तार किया है। 

जमात-उद-दावा के प्रमुख लोगों में एक है मक्की
जानकारी के मुताबिक, जमात की राजनीतिक और अंतर्राष्ट्रीय मामले देखने वाली शाखा के प्रमुख और इसकी चैरिटी संस्था फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (FIF) के प्रभारी अब्दुल रहमान मक्की को इस प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया है। मक्की जमात-उद-दावा के प्रमुख लोगों में से एक है।

कानून व्यवस्था अधिनियम के तहत गिरफ्तारी
पंजाब पुलिस ने कहा, मक्की को कानून व्यवस्था अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान सरकार जमात की तरह FIF पर मार्च महीने में प्रतिबंध लगा चुकी है। जमात के बारे में कहा जाता है कि यह लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है। यह संगठन मुंबई हमले का जिम्मेदार है जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 

11 संगठनों पर लग चुका है प्रतिबंध
गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद और मसूद अजहर से संबंधित 11 संगठनों पर प्रतिबंध लगाया था। यह बैन प्रतिबंधित संगठनों- जमात-उद-दावा (JuD), फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (FIF) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के साथ संबंधों को लेकर लगाया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और गृह मंत्री एजाज शाह की बैठक के बाद यह आदेश जारी किया गया था। 

कमेंट करें
8cOaq