comScore

हांगकांग : विरोध प्रदर्शन के कारण परिवहन पर असर

August 05th, 2019 17:07 IST
 हांगकांग : विरोध प्रदर्शन के कारण परिवहन पर असर

हाईलाइट

  • हांगकांग में सोमवार को विरोध प्रदर्शन का असर परिवहन पर देखा गया
  • शहरभर में प्रदर्शन के पहले यातायात सेवाएं बाधित रहीं

हांगकांग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। हांगकांग में सोमवार को विरोध प्रदर्शन का असर परिवहन पर देखा गया। शहरभर में प्रदर्शन के पहले यातायात सेवाएं बाधित रहीं।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की अनुसार, प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन के दरवाजों को बंद किए जाने से रोकने की कोशिश के बाद बाद कुल आठ मास ट्रांजिट रेलवे (एमटीआर) लाइनों को या बंद कर दिया गया या आंशिक रूप से बंद कर दिया गया, जबकि सोमवार सुबह 8.15 बजे 209 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

मंगलवार की 10 उड़ानें भी रद्द कर दी गईं।

एमटीआर ने कहा कि यात्रियों से उनकी यात्रा के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसने आगे कहा, हम आपकी यात्रा में व्यवधान के लिए क्षमा चाहते हैं।

हांगकांग के हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा, हवाई अड्डा प्राधिकरण यात्रियों को नवीनतम उड़ान की जानकारी के लिए अपनी एयरलाइनों की जांच करने और हवाईअड्डे की ओर तभी जाने की सलाह देता है, जब उनकी सीटों और उड़ान के समय की पुष्टि की गई हो।

बैरिकेड लगाकर लुंग चेउंग रोड, वोंग ताई सिन पर यातायात अवरुद्ध कर दिया गया। लेकिन, मोटर चालकों ने उन्हें हटा दिया, ताकि वे ड्राइव कर सकें। कोई भी प्रदर्शनकारी या पुलिस घटनास्थल पर नहीं देखा गया।

बीबीसी के मुताबिक, इस बीच, शहर भर में सोमवार शाम को विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई है, जिसमें विरोध प्रदर्शन के आयोजकों ने कहा है कि 20 क्षेत्रों के 14,000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लेने सा संकल्प लिया है।

विभिन्न क्षेत्रों के लोग जैसे सिविल सेवा से जुड़े लोगों, जिन्हें राजनीतिक रूप से तटस्थ रहने का आदेश दिया गया है - उन्होंने भी प्रदर्शन में कथित रूप से भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की है।

सिविल सर्वेट उन लोगों में से रहे जिन्होंने 2 अगस्त से शुरू हुए प्रदर्शनों में भाग लिया और यह सप्ताहांत तक जारी रहा।

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, शहर की नेता कैरी लाम ने कहा कुछ मांगों के नाम पर व्यापक व्यवधानों ने हांगकांग के कानून और व्यवस्था को गंभीर रूप से कमजोर कर दिया है, और हमारे शहर को .. बहुत खतरनाक स्थिति के कगार पर पहुंचा रहे हैं।

विरोध शुरू में एक विवादास्पद बिल को लेकर छिड़ा, जो हांगकांग से संदिग्धों को चीन को प्रत्यर्पित करने की अनुमति देता था।

हालांकि बिल अब निलंबित कर दिया गया है। लेकिन, प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि इसे पूरी तरह से वापस ले लिया जाए।

उनकी मांगों में शहर के नेता लाम का इस्तीफा और प्रदर्शनकारियों पर लगा दंगे भड़काने का आरोप हटाया जाना शामिल है।

--आईएएनएस

कमेंट करें
LjY2x