हंगरी ने यूरोपीय संघ से धन हासिल करने के लिए नया कानून अपनाया

Hungary adopts new law to get funding from EU
हंगरी ने यूरोपीय संघ से धन हासिल करने के लिए नया कानून अपनाया
विधायी प्रक्रिया की पारदर्शिता को मजबूत हंगरी ने यूरोपीय संघ से धन हासिल करने के लिए नया कानून अपनाया
हाईलाइट
  • भ्रष्टाचार की जांच शुरू

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। हंगरी की संसद ने दो कानूनों के पहले बैच को अपनाया है, ताकि रूल ऑफ लॉ की चिंताओं के कारण अवरुद्ध यूरोपीय संघ के अरबों फंड तक पहुंच हासिल की जा सके।

पहला, एक बड़े बहुमत से पारित, नागरिकों को सीधे अदालत में जाने में सक्षम बनाता है, यदि उन्हें लगता है कि अभियोजक का कार्यालय भ्रष्टाचार की जांच शुरू करने के लिए तैयार नहीं है।

दूसरा, कानून को अपनाने से पहले किए जा रहे सार्वजनिक संवाद और परामर्श की मांग करके विधायी प्रक्रिया की पारदर्शिता को मजबूत करता है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ के धन के उपयोग की निगरानी के लिए एक स्वतंत्र प्राधिकरण स्थापित करने पर एक और कानून मंगलवार को अपनाया जाना है।

सितंबर में, यूरोपीय आयोग (ईसी) ने प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान की सरकार से भ्रष्टाचार विरोधी सुधारों के कार्यान्वयन तक, हंगरी के लिए वित्तपोषण में 7.5 अरब यूरो को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया था।

बुडापेस्ट को वादा किए गए परिवर्तनों के कार्यान्वयन के बारे में 19 नवंबर तक चुनाव आयोग को सूचित करने की जरूरत है। हंगरी को आवंटित यूरोपीय संघ के फंड को अनब्लॉक करने के लिए अब तक हंगरी सरकार ने 17 वादे किए हैं।

अगर बुडापेस्ट नवंबर में चुनाव आयोग को पर्याप्त जवाब देता है, तो हंगेरियन सरकार के अनुसार, हंगेरियन सरकार के पास रिकवरी और रेजिलिएशन फैसिलिटी फंड के 5.8 बिलियन यूरो पर ईसी से हरी बत्ती प्राप्त करने का एक शॉट होगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story