हंगरी में सर्दियों के लिए पर्याप्त गैस होगी : अधिकारी

Hungary will have enough gas for winter: Officials
हंगरी में सर्दियों के लिए पर्याप्त गैस होगी : अधिकारी
अर्थव्यवस्था की आपूर्ति के लिए पर्याप्त गैस हंगरी में सर्दियों के लिए पर्याप्त गैस होगी : अधिकारी
हाईलाइट
  • नई रणनीति

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। हंगरी के विदेश मामलों और व्यापार मंत्रालय के राज्य सचिव तमस मेंजर ने कहा है कि इस सर्दी में हंगरी के पास अपने घरों और अर्थव्यवस्था की आपूर्ति के लिए पर्याप्त गैस होगी।

मेंजर ने सोमवार को सार्वजनिक टेलीविजन चैनल एम1 को बताया कि गैस की आपूर्ति जारी है। जहां एक ओर लोग ठंड के दौरान गर्मी का मजा ले सकेंगे, तो वहीं हंगेरियन उद्योग और अर्थव्यवस्था क्रियाशील रहेगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि रूसी गजप्रोम के साथ सौदा, जिसकी मध्यस्थता विदेश मंत्री पीटर सिज्जाटरे ने की थी, हंगरी के लिए सितंबर और अक्टूबर में प्रतिदिन अतिरिक्त 5.8 मिलियन क्यूबिक मीटर प्राकृतिक गैस प्रदान करता है।

हंगरी में ऊर्जा सुरक्षा में सुधार करते हुए यूरोपीय संघ (ईयू) गजप्रोम के साथ नई रणनीति बना रहा है, जिसके तहत जल्द से जल्द रूस पर गैस निर्भरता से छुटकारा पाने की कोशिश की जा रही है। जिज्जाटरे ने अतिरिक्त 700 मिलियन क्यूबिक मीटर प्राकृतिक गैस की खरीद पर चर्चा करने के लिए जुलाई में अचानक मास्को का दौरा किया था।

मेंजर के अनुसार, यूरोप की 400 अरब क्यूबिक मीटर की वार्षिक गैस खपत का लगभग आधा परंपरागत रूप से रूस से आता है। गैस की कीमतों को सीमित करने की यूरोपीय संघ की योजनाओं पर उन्होंने कहा कि हंगरी सरकार यह देखने के लिए उनकी जांच करेगी कि क्या वे हंगरी के हितों के अनुकूल हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story