वित्त पोषण कार्यक्रम के आईएमएफ अनुमोदन विश्वास की निशानी : जाम्बियन राष्ट्रपति

IMF approval of funding program a sign of confidence: Zambian President
वित्त पोषण कार्यक्रम के आईएमएफ अनुमोदन विश्वास की निशानी : जाम्बियन राष्ट्रपति
जाम्बिया वित्त पोषण कार्यक्रम के आईएमएफ अनुमोदन विश्वास की निशानी : जाम्बियन राष्ट्रपति
हाईलाइट
  • क्रेडिट सुविधा कार्यक्रम विकास

डिजिटल डेस्क, लुसाका। जाम्बिया के राष्ट्रपति हाकेंडे हिचिलेमा ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) द्वारा दक्षिणी अफ्रीकी राष्ट्र के लिए एक वित्तपोषण कार्यक्रम को मंजूरी देने का निर्णय सरकार में विश्वास मत था।

उन्होंने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर कहा, अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने हमारे द्वारा की गई प्रगति और हमारी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और संयुक्त राष्ट्र का एक जिम्मेदार सदस्य बनने की हमारी प्रतिबद्धता को मान्यता दी है।

बुधवार को, आईएमएफ ने व्यापक आर्थिक स्थिरता को बहाल करने और जाम्बिया में समावेशी विकास को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए नई विस्तारित क्रेडिट सुविधा के तहत 1.3 बिलियन डॉलर को मंजूरी दी।

एक बयान में, आईएमएफ ने कहा कि समर्थन ऋण स्थिरता को बहाल करने के लिए सरकार की घरेलू सुधार योजना को भी आगे बढ़ाएगा, बहुत जरूरी सामाजिक खर्च के लिए वित्तीय स्थान बनाने के साथ-साथ आर्थिक शासन को मजबूत करेगा। बयान के अनुसार, 38 महीने का विस्तारित क्रेडिट सुविधा कार्यक्रम विकास भागीदारों से बहुत जरूरी वित्तीय सहायता को भी उत्प्रेरित करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story