पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ की तुरंत स्वदेश वापसी संभव नहीं

Immediate repatriation of former Pakistan dictator Musharraf is not possible
पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ की तुरंत स्वदेश वापसी संभव नहीं
नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ की तुरंत स्वदेश वापसी संभव नहीं
हाईलाइट
  • मुशर्रफ एमिलॉयडोसिस से पीड़ित हैं - एक दुर्लभ बीमारी जिसमें अमाइलॉइड नामक एक असामान्य प्रोटीन पूरे शरीर में अंगों और ऊतकों में बनता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ के परिवार ने कहा है कि चूंकि घर पर उचित इलाज उपलब्ध नहीं है, इसलिए उन्हें तत्काल पाकिस्तान लाना संभव नहीं है। परिवार ने ट्विटर पर कहा, चूंकि एमिलॉयडोसिस के संबंधित उपचार के साथ-साथ प्रायोगिक दवा डारातुमुमाब की निर्बाध आपूर्ति की आवश्यकता है जो वर्तमान में पाकिस्तान में उपलब्ध नहीं है। मुशर्रफ परिवार ने स्वीकार किया कि उन्हें पाकिस्तानी सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया है और सैन्य प्रतिष्ठान पूर्व राष्ट्रपति की सहज वापसी की सुविधा प्रदान करेगा। आधिकारिक और अनौपचारिक चैनलों से संचार प्राप्त हुआ है कि (मुशर्रफ को) स्वदेश वापसी की सुविधा प्रदान की जाएगी। हम ईमानदारी से इन प्रस्तावों की सराहना करते हैं क्योंकि पाकिस्तान हमारा घर है।

मुशर्रफ एमिलॉयडोसिस से पीड़ित हैं - एक दुर्लभ बीमारी जिसमें अमाइलॉइड नामक एक असामान्य प्रोटीन पूरे शरीर में अंगों और ऊतकों में बनता है। अमाइलॉइड प्रोटीन (जमा) का निर्माण अंगों और ऊतकों के लिए ठीक से काम करना मुश्किल बना सकता है। परिवार के मुताबिक, मुशर्रफ अपनी बीमारी की वजह से पिछले तीन हफ्तों से दुबई में अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, परिवार ने इन खबरों का खंडन किया था कि वह वेंटिलेटर पर थे। परिवार ने एक ट्वीट में कहा था, वह एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं, जहां रिकवरी संभव नहीं है और अंग खराब हो रहे हैं। उनके लिए प्रार्थना करें।

तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को अपने ट्विटर पोस्ट पर लिखा, परवेज मुशर्रफ के प्रति मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैं उनके स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। अगर वे वापस आना चाहते हैं, तो सरकार को सुविधाएं प्रदान करनी चाहिए। 1999 में मुशर्रफ के अपदस्थ करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक दशक तक सउदी अरब में निर्वासन में रहना पड़ा था।

(इस कंटेंट को इंडियानैरेटिव डॉट कॉम के तहत एक व्यवस्था के तहत जारी किया जा रहा है)

--इंडिया नैरेटिव

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story