comScore

इमरान ने सऊदी क्राउन प्रिंस संग द्विपक्षीय संबंधों, सुरक्षा पर चर्चा की

इमरान ने सऊदी क्राउन प्रिंस संग द्विपक्षीय संबंधों, सुरक्षा पर चर्चा की

हाईलाइट

  • इमरान ने सऊदी क्राउन प्रिंस से सुरक्षा संबंधों पर की चर्चा
  • मदीना में रोजा-ए-रसूल का दौरा करने और नमाज करने पर भी हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद/रियाद। सऊदी अरब के एक दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा की। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस्लामाबाद स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, खान के मदीना में रोजा-ए-रसूल का दौरा करने और नमाज करने के बाद शनिवार को यह बैठक हुई।

खान की यात्रा विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के दौरे के बाद हुई, जिन्होंने आईएसआई प्रमुख के साथ बुधवार को रियाद का दौरा किया और माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए जमीन तैयार की। राजनयिक सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तानी अधिकारियों और सैन्य नेतृत्व द्वारा सऊदी अरब और ईरान का दौरा दर्शाता है कि इस्लामाबाद द्वारा शुरू किए गए पहल में कुछ सफलता हो सकती है। खान की मई के बाद से यह सऊदी अरब की चौथी यात्रा है।

उन्होंने सितंबर में रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस और न्यूयॉर्क में ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात के बाद अक्टूबर में ईरान की यात्रा भी की थी। पाकिस्तान सितंबर से ईरान और सऊदी अरब के बीच संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रहा है, जब सऊदी तेल संयंत्रों को मिसाइल से निशाना बनाया गया था।

कमेंट करें
pxj5a