comScore

इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

December 14th, 2019 21:01 IST
इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

हाईलाइट

  • इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

इस्लामाबाद, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे। इमरान की 2019 में सऊदी की यह चौथी यात्रा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री खान मदीना में उतरे और उन्होंने पवित्र पैगंबर की कब्र के भी दर्शन किए। इसके बाद खान रियाद पहुंचे। विदेश कार्यालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में इस यात्रा को पाकिस्तान और सऊदी अरब नेतृत्व के बीच नियमित आदान-प्रदान का एक हिस्सा करार दिया गया है।

डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक अरब सूत्र ने हालांकि खुलासा किया है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की इस यात्रा की योजना हाल ही में बनाई गई है। सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान के 18-20 दिसंबर तक मलेशिया में होने वाले कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन में शामिल होने के फैसले से रियाद खुश नहीं है। रियाद के इन्हीं संकेतों के फलस्वरूप खान अब सऊदी यात्रा पर गए हैं।

कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन मलेशियाई प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद के दिमाग की उपज है। शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले अन्य नेताओं में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन, कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी और ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी शामिल हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सऊदी अरब गए थे। मुल्तान में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कुरैशी ने कहा था कि उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद से मुलाकात की और उन्हें कश्मीर के हालात के बारे में सूचित किया।

कमेंट करें
YNex7