इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय: स्वास्थ्य मंत्री

Imran Khans cousin was running health ministry from America: Health Minister
इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय: स्वास्थ्य मंत्री
इस्लामाबाद इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय: स्वास्थ्य मंत्री
हाईलाइट
  • पटेल ने कहा कि बतौर उदाहरण राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान को देखा जा सकता है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में उनके रिश्ते के भाई अमेरिका से स्वास्थ्य मंत्रालय चला रहे थे। डॉन के मुताबिक, पटेल ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई मौजूदा सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है और इसे आयातित कह रही है। वास्तव में इमरान खान के कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग उनके रिश्ते के भाई इंटरनेट से अमेरिका से चला रहे थे।

पटेल ने कहा कि बतौर उदाहरण राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान को देखा जा सकता है। इसकी संचालन समिति के अधिकतर सदस्य अमेरिका या कनाडा में रह रहे हैं। पाकिस्तान मेडिकल एंड डेंटल काउंसिल के कर्मचारियों को जबरन सेवा समाप्ति पैकेज दिया गया लेकिन नये लोगों भारी भरकम पैकेज पर नौकरी पर रखा गया।

उन्होंने कहा कि सरकार इस बात की जांच करेगी कि कितने लोगों को डिग्री न होने के बावजूद डॉक्टर का लाइसेंस दिया गया। मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज एडमिशन टेस्टआयोजित करने का अनुबंध एक ऐसी कंपनी को दिया गया, जो पंजीकृत ही नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह इशारा किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े मुद्दों को जांच के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को दिया जा सकता है।

-

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Jun 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story