कोविड अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की संख्या में वृद्धि

Increase in the number of patients admitted to Kovid hospitals in the Czech Republic
कोविड अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की संख्या में वृद्धि
चेक गणराज्य कोविड अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की संख्या में वृद्धि

डिजिटल डेस्क, प्राग। चेक गणराज्य में जून के अंत से ओमिक्रॉन वेरिएंट के बीए.4 और बीए.5 के अधिक संक्रामक सब-वेरिएंट के कारण बढ़ते अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में वर्तमान में अस्पताल में भर्ती होने के कोविड-19 मामले 22 जुलाई को बढ़कर 820 हो गए, जबकि एक सप्ताह पहले यह 529 थे।

अप्रैल के अंत के बाद से अस्पताल में भर्ती होने की संख्या सबसे अधिक है। जून में, केवल लगभग 100 कोविड रोगी अस्पतालों में थे, और जुलाई की शुरूआत में, लगभग 200।

11 जुलाई को, देश ने अप्रैल के अंत के बाद पहली बार 2,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए, और 19 जुलाई को दैनिक संख्या 3,235 हो गई।

आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में देश में 15,310 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले सात दिनों की अवधि की तुलना में लगभग 4,600 अधिक है।

18 जुलाई को, देश ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी बूस्टर खुराक देना शुरू किया, मंत्रालय ने कहा कि विशेष रूप से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और छोटे उच्च जोखिम वाले रोगियों के लिए टीके की सिफारिश की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिकित्सा और सामाजिक सुविधाओं, सार्वजनिक परिवहन और बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ वाले स्थानों पर फेस मास्क के उपयोग की भी सिफारिश की है।

लगभग 10.5 मिलियन की आबादी वाले चेक गणराज्य ने 2020 की शुरूआत में महामारी के प्रकोप के बाद से 3.96 मिलियन से अधिक कोविड-19 मामले और 40,383 मौतें दर्ज की हैं।

देश में लगभग 6.9 मिलियन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story