comScore

पाकिस्तान: इमरान के शपथ ग्रहण में गावस्कर, कपिल और आमिर को न्योता

August 02nd, 2018 10:48 IST

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के अगले वजीर-ए-आजम इमरान खान 11 अगस्त को शपथ लेंगे।
  • इस समारोह के लिए सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता भेजा है।
  • PTI प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इस बात की जानकारी दी है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अगले वजीर-ए-आजम इमरान खान 11 अगस्त को शपथ लेंगे। इस समारोह के लिए भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता भेजा गया है। PTI प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

PTI ने किया खबरों का खंडन
इससे पहले मंगलवार को मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि इमरान खान शपथग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी सहित सभी सार्क देशों के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि इन खबरों का PTI की तरफ से खंडन कर दिया गया था। पार्टी के प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट किया था, 'पीएम के शपथग्रहण समारोह में अंतरराष्ट्रीय नेताओं को बुलाने वाली मीडिया की खबरें सही नहीं हैं। हमने इस मसले पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और हम उसके मुताबिक फैसला लेंगे।' फवाद हुसैन ने इससे पहले कहा था कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है। इसका स्वागत करना चाहिए।



25 जुलाई को हुए थे चुनाव
गौरतलब है कि 25 जुलाई को हुए 272 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली के चुनाव में बहुमत के लिए 137 सदस्यों की जरूरत है।  इमरान की पार्टी 116 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है और वो बहुमत से 21 सीट दूर है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी का दावा है कि पार्टी को केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी को नेशनल असेंबली में 168 और पंजाब में 188 सदस्यों का समर्थन हासिल है।  

कमेंट करें
s6CAj