भारतीय विदेश मंत्री ने कहा चारों देशों के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे

Indian Foreign Minister said that the bilateral relations of the four countries will be further strengthened
भारतीय विदेश मंत्री ने कहा चारों देशों के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे
ऑस्ट्रेलिया में क्वाड बैठक भारतीय विदेश मंत्री ने कहा चारों देशों के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे
हाईलाइट
  • बैठक में भारत
  • जापान
  • अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चौथे क्वाड की बैठक ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में हुई। इस बैठक में चार देशों के विदेश मंत्री शिरकत कर रहे है। बैठक में भारत, जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री शामिल हैं। बैठक में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर, ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिस पायने, जापानी विदेश मंत्री हयाशी योशिमासा और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन शामिल हैं। चौथे क्वाड की इस बैठक की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा है। भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा बैठक से  चारों देशों के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होगे।

बैठक में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, "सितंबर में ऑस्ट्रेलिया, जापान और हमारे देश के पीएम और राष्ट्रपति जो बाइडन ने सामूहिक रूप से मार्गदर्शित करते हुए क्वाड के लिए एक विजन पेश किया। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा आज की बैठक हमें  समीक्षा करने का मौका देती है कि हमने उस पर कितनी प्रगति की, कितना अमल किया।

जानकारी के मुताबिक बैठक में यूक्रेन संकट पर भी चर्चा हो सकती है। क्वाड बैठक में  सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, कोरोना महामारी और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होगी।  क्वाड में शामिल ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिस पायने ने कहा  हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के आक्रामक रवैये के खिलाफ चारों देश एकजुट हैं।

 

 

 

 

 

Created On :   11 Feb 2022 5:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story