ऑस्ट्रेलिया के बंदरगाहों पर वापस लौट रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाज

International cruise ships returning to Australian ports
ऑस्ट्रेलिया के बंदरगाहों पर वापस लौट रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाज
ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया के बंदरगाहों पर वापस लौट रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाज
हाईलाइट
  • अगले सप्ताह सिडनी हार्बर में उतरेगा महासागरीय जहाज

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) में अरबों डॉलर के क्रूज उद्योग के कारोबार को फिर से शुरू करने के लिए दो साल से अधिक समय में पहली बार एक महासागरीय जहाज अगले सप्ताह सिडनी हार्बर में उतरेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य सरकार हवाले से कहा, कोरोना महामारी के कारण लगे प्रतिबंध ने फलते-फूलते क्रूज उद्योग को तुरंत चौपट कर दिया, जिसने 2018-19 में एनएसडब्ल्यू अर्थव्यवस्था में 3.3 अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 2.45 अरब डॉलर) का योगदान दिया और 11,000 से अधिक नौकरियां पैदा कीं। सिडनी में क्रूज जहाजों की वापसी का स्वागत करते हुए एनएसडब्ल्यू पर्यटन उद्योग परिषद के कार्यकारी प्रबंधक ग्रेग बिन्स्किन ने पुष्टि की है कि हाल के वर्षों में भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा, सिर्फ सिडनी सीबीडी आवास क्षेत्र नहीं है, जो प्रभावित हुआ था। ट्रैवल एजेंट, परिवहन सेवाएं, खुदरा विक्रेता, मनोरंजन उद्योग, रेस्तरां और कैफे हैं। ये सभी स्थानीय आपूर्तिकर्ता क्रूज उद्योग की सेवा करने में असमर्थ रहे हैं। बिन्स्किन ने कहा, मुझे यकीन है कि एक बार प्रस्थान की तारीखें बंद हो जाने के बाद ट्रैवल एजेंट बुकिंग की मांग को पूरा करने के लिए कर्मचारियों को फिर से शामिल करेंगे।

पी एंड ओ क्रूज ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष मागुर्राइट फिट्जगेराल्ड ने कहा कि फ्लैगशिप की वापसी उनके व्यवसायों और आजीविका को बढ़ावा देंगे। फिट्जगेराल्ड ने कहा, हमारी आपूर्ति टीम पहले से ही पैसिफिक एक्सप्लोरर को सैकड़ों पैलेट देने के लिए कमर कस रही है, जिसमें स्थानीय रूप से आपूर्ति की गई ताजा उपज, शराब और क्रूज संचालन के लिए आवश्यक अन्य उत्पाद शामिल हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   12 April 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story