यूक्रेन संकट खत्म करने में मदद के लिए तैयार ईरान : राष्ट्रपति रायसिक

Iran ready to help end Ukraine crisis: President Raisik
यूक्रेन संकट खत्म करने में मदद के लिए तैयार ईरान : राष्ट्रपति रायसिक
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन संकट खत्म करने में मदद के लिए तैयार ईरान : राष्ट्रपति रायसिक
हाईलाइट
  • आपूर्ति के लिए ईरानी राजदूत की मान्यता

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने यूक्रेन में संघर्ष के प्रति तेहरान के रुख के बारे में कुछ निराधार दावों को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि ईरान संकट को समाप्त करने में भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपने पोलिश समकक्ष आंद्रेज डूडा के साथ एक फोन कॉल में टिप्पणी करते हुए, रायसी ने कहा कि, तेहरान यूक्रेन में संघर्ष को समाप्त करने में मदद करने के लिए अपनी सभी क्षमताओं और क्षमता का उपयोग करने के लिए तैयार है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि, संघर्ष के शुरू होने के बाद से ही ईरान का रुख इसके विरोध में रहा है।

यूक्रेनी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में ईरान के साथ संबंधों को डाउनग्रेड करने और तेहरान के असभ्य कृत्य को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए हथियारों के साथ रूस की आपूर्ति के लिए ईरानी राजदूत की मान्यता को हटाने का फैसला किया।

ईरानी विदेश मंत्री अमीर-अब्दुल्लाहियन ने अक्टूबर की शुरूआत में कहा था कि ईरान ने यूक्रेन के साथ अपने संघर्ष में उपयोग के लिए रूस को हथियार नहीं भेजे हैं और भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story