इराकी संसद ने आपातकालीन सहायता विधेयक किया पारित

Iraqi parliament passes emergency aid bill
इराकी संसद ने आपातकालीन सहायता विधेयक किया पारित
इराक इराकी संसद ने आपातकालीन सहायता विधेयक किया पारित
हाईलाइट
  • धन की कमी के कारण रुकी हुई परियोजनाओं

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी संसद ने सरकार को आपातकालीन मामलों में भोजन, सार्वजनिक सेवाओं और विकास की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए सार्वजनिक धन का उपयोग करने की अनुमति देने वाले विधेयक को पारित कर दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को इराकी संसद ने आपातकालीन सहायता विधेयक को पारित किया। बुधवार को संसद के एक बयान में कहा गया है कि यह विधेयक सरकार को 25 ट्रिलियन इराकी दीनार यानी 17.14 अरब डॉलर आवंटित करने की ताकत देगा, जिससे सरकार को खाद्य सुरक्षा हासिल करने और गरीबी कम करने में मदद मिलेगी।

विधेयक के उद्देश्य को बताते हुए संसद ने अपने बयान में कहा, इस विधेयक का उद्देश्य रोजगार के अवसर पैदा करना, राज्य के संसाधनों से इराकियों के लाभ को अधिकतम करना, देश के विकास को गति देना, धन की कमी के कारण रुकी हुई परियोजनाओं को फिर से शुरू करना और विकास के लिए नई परियोजनाएं तैयार करना है।

इराक एक राजनीतिक गतिरोध का सामना कर रहा है, क्योंकि आठ महीने पहले हुए चुनाव के बाद अभी तक यहां किसी नए राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री का चुनाव नहीं किया जा सका है। इससे कार्यवाहक सरकार को बिना किसी वार्षिक बजट के देश चलाना पड़ रहा है। ऐसे में नए बने कानून को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा और राष्ट्रीय बजट के स्वीकृत होने तक यह प्रभावी रहेगा।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story