काबुल में पाक दूतावास पर हमले में शामिल आईएस आतंकी ढेर

IS terrorist involved in attack on Pak embassy in Kabul killed
काबुल में पाक दूतावास पर हमले में शामिल आईएस आतंकी ढेर
अफगानिस्तान काबुल में पाक दूतावास पर हमले में शामिल आईएस आतंकी ढेर
हाईलाइट
  • निजामनी को निशाना बनाकर हमला किया गया

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने गुरुवार को कहा कि काबुल में पाकिस्तान के दूतावास पर हमले में शामिल इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकवादी मारा गया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार 2 दिसंबर, 2022 को दूतावास पर अफगानिस्तान के प्रभारी उबैदुर रहमान निजामनी को निशाना बनाकर हमला किया गया। निजामनी बच गए, लेकिन उनका गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया था।

इस्लामिक स्टेट समूह के खुरासान चैप्टर (आईएस-के) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी और पुष्टि की थी कि वह पाकिस्तानी दूत को निशाना बना रहा था। डॉन की खबर के मुताबिक गुरुवार को जारी एक बयान में मुजाहिद ने कहा कि अफगान सुरक्षा बलों ने काबुल में आईएस समूह के एक खतरनाक नेटवर्क के खिलाफ अभियान चलाया, जो दूतावास और उस होटल पर हमले में शामिल था, जहां चीनी नागरिक ठहरे हुए थे।

12 दिसंबर, 2022 को चीन ने कहा था कि बमबारी और गोलीबारी में उसके पांच नागरिक घायल हुए हैं। चीनी नागरिकों को बाद में सुरक्षा चिंताओं को लेकर बीजिंग में अधिकारियों द्वारा अफगानिस्तान छोड़ने के लिए कहा गया था। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवक्ता ने इस बात की भी पुष्टि की कि अभियान में मारा गया आतंकवादी काबुल और कई अन्य इलाकों में एक सैन्य हवाई क्षेत्र के पास हुए बम हमले में भी शामिल था।

उन्होंने कहा कि निमरोज प्रांत में भी आईएस के खिलाफ इसी तरह का अभियान चलाया गया था। मुजाहिद ने कहा कि बुधवार को चलाए गए अभियान में आईएस के आठ सदस्य मारे गए। मारे गए लोगों में कई विदेशी भी शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों ने प्रमुख ठिकानों पर और हमले करने की योजना बनाई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story