पाकिस्तान : आईएसआई के प्रमुख फैज हमीद ने इमरान के साथ की विदाई बैठक

November 19th, 2021

हाईलाइट

  • इमरान ने फैज हमीद के प्रयासों और सेवाओं की सराहना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने गुरुवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ अलग-अलग विदाई बैठक की।

द न्यूज के मुताबिक विदाई बैठक में इमरान खान और कुरैशी दोनों ने आईएसआई के महानिदेशक के रूप में फैज हमीद के प्रयासों और सेवाओं की सराहना की। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने पेशावर कोर कमांडर के रूप में उनके नए कार्यभार पर भी शुभकामनाएं दीं। एक दिन पहले हमीद ने राष्ट्रपति भवन में पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से विदाई ली जहां अल्वी ने भी देश की सुरक्षा के लिए आईएसआई डीजी के रूप में हमीद के प्रयासों और सेवाओं की सराहना की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हमीद 19 नवंबर तक आईएसआई के महानिदेशक के रूप में काम करेंगे जिसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम 20 नवंबर को पदभार संभालेंगे। इमरान खान ने लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम को 26 अक्टूबर को नया आईएसआई प्रमुख नियुक्त किया था। अधिसूचना में लिखा है प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने 20 नवंबर से इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के महानिदेशक के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

 

(आईएएनएस)