इजरायल ने ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

Israel bans travel to 50 African countries due to Omicron variant
इजरायल ने ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी
यात्रा प्रतिबंधित इजरायल ने ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी
हाईलाइट
  • इजराइल ने सात अफ्रीकी देशों को लाल सूची में नामित किया

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल ने अपने नागरिकों पर 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है ताकि नए कोरोना वेरिएंट ओमीक्रोन के प्रसार को रोका जा सके। ये जानकारी इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा की। गुरुवार को, इजराइल ने सात अफ्रीकी देशों को लाल सूची में नामित किया और उनकी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। अब सूची में महाद्वीप पर 43 और देशों को जोड़ा गया है।

मंत्रालय ने कहा कि इजरायल के 50 देशों में से किसी एक की यात्रा करने की कोशिश के कारण 5,000 शेकेल ( 1,569 डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा। 50 देशों से लौटने वाले सभी इजरायलियों में टीका लगाया जाएगा और कम से कम 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, साथ ही, एक विशेष सरकारी समिति की मंजूरी के साथ मानवीय मामलों को छोड़कर, विदेशी नागरिकों को 50 देशों से इजरायल की यात्रा करने की अनुमति नहीं है। अब तक, इजरायल में ओमीक्रोन के एक मामले का पता चला है, क्योंकि मलावी से लौटे एक यात्री ने नए वेरिएंट के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। इसके अलावा सात संदिग्ध मामले हैं, जिनके परीक्षण के परिणाम अभी तक मंत्रालय के अनुसार प्राप्त नहीं हुए हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   28 Nov 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story