ईरानी हमलों की आशंका के बीच तुर्की के दौरे पर जाएंगे इजरायली वित्त मंत्री

Israeli Finance Minister to visit Turkey amid fears of Iranian attacks
ईरानी हमलों की आशंका के बीच तुर्की के दौरे पर जाएंगे इजरायली वित्त मंत्री
ईरान ईरानी हमलों की आशंका के बीच तुर्की के दौरे पर जाएंगे इजरायली वित्त मंत्री
हाईलाइट
  • इजरायली नागरिकों पर हमला

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। ईरानी हमलों की आशंका के बीच इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड गुरुवार को तुर्की का दौरा करने वाले हैं। इसकी घोषणा उनके कार्यालय ने की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान लैपिड अपने तुर्की समकक्ष मेवलुत कावुसोग्लू से मिल सकते है।

कैवुसोग्लू ने द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए मई के आखिरी सप्ताह में यरुशलम का दौरा किया था। तब प्रेस कॉन्फ्रेंस में, लैपिड ने दोनों देशों के बीच संबंधों को एक नया अध्याय का रूप देने के लिए कावुसोग्लू की यात्रा की सराहना की थी।

ईरान इस्तांबुल और तुर्की के अन्य शहरों में इजरायली नागरिकों पर हमला कर सकता है।

13 जून को, इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद काउंटर-टेररिज्म ब्यूरो ने तेहरान में 22 मई को एक इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स कर्नल हसन सैय्यद खोदेई की हत्या का बदला लेने की नीयत से हमले की आशंका को जताते हुए इस्तांबुल के लिए लेवल 4 की यात्रा चेतावनी जारी की।

ईरान का मानना है कि सैय्यद खोदेई की हत्या इजरायली बलों ने की थी।

तुर्की और इजराइल अपने संबंधों को सुधारने पर काम कर रहे हैं। 2010 में तुर्की के नेतृत्व वाले एक बेड़े पर इजरायल के घातक हमले के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story