इजरायली मंत्री ने फिलिस्तीनी हमलावर के परिवारों के निष्कासन का दिया आदेश

Israeli minister orders expulsion of Palestinian attackers families
इजरायली मंत्री ने फिलिस्तीनी हमलावर के परिवारों के निष्कासन का दिया आदेश
हमले का अंजाम इजरायली मंत्री ने फिलिस्तीनी हमलावर के परिवारों के निष्कासन का दिया आदेश
हाईलाइट
  • प्रतिरोध

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल की गृह मंत्री ऐयलेट शकेड ने पूर्वी यरुशलम में पांच साल पहले हमले को अंजाम देने वाले एक फिलिस्तीनी व्यक्ति के परिवारों के निष्कासन का आदेश दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को शकेड ने कहा कि, उसने फादी अल-कानबार के परिवार के सात सदस्यों को नोटिस भेजा, जिन्होंने 2017 में पूर्वी यरुशलम के अबू तोर पड़ोस में अपने ट्रक को सैनिकों के एक समूह में घुसा दिया था जिसमें चार इजरायली सैनिकों की मौत हो गई थी। वो एक सप्ताह के भीतर देश छोड़ दें या उन्हें जबरन बेदखल कर दिया जाएगा।

मंत्री ने सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ओमर बार-लेव से भी कहा कि, अगर वे छह अक्टूबर देश नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें निष्कासित करने के लिए पुलिस बल भेजा जाएगा।

शकेड ने कहा, इजरायल को सभी उपलब्ध साधनों के साथ आतंकवाद से लड़ना चाहिए और अब समय आ गया है कि हम इस उपकरण का इस्तेमाल प्रतिरोध के लिए करें।

हाल ही में यह कदम 21 सितंबर को यरूशलेम की एक अदालत के फैसले के बाद आया है कि इजराइल अल-कानबार के परिवार के 17 सदस्यों के निवास परमिट को रद्द कर सकता है। फिलीस्तीनी परिवार पूर्वी यरुशलम के पड़ोस जबेल मुकाबेर में रहता है।

पिछले वर्षों में, कई इजरायली मंत्रियों ने फिलिस्तीनी हमलावरों के परिवार के सदस्यों को निष्कासित करने का प्रयास किया लेकिन आमतौर पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया। अल-कानबार परिवार ने इजराइली दैनिक हारेत्ज अखबार को बताया कि वे इस फैसले के खिलाफ अपील करने का इरादा रखते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story