इटली, बुल्गारिया के नेताओं ने रोम में ऊर्जा की कीमतों, खाद्य संकट पर की चर्चा

Italy, Bulgaria leaders discuss energy prices, food crisis in Rome
इटली, बुल्गारिया के नेताओं ने रोम में ऊर्जा की कीमतों, खाद्य संकट पर की चर्चा
इटली इटली, बुल्गारिया के नेताओं ने रोम में ऊर्जा की कीमतों, खाद्य संकट पर की चर्चा
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय सहयोग

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के बीच प्राकृतिक गैस की कीमतों पर कैप लगाने के इटली के प्रस्ताव पर अपने बल्गेरियाई समकक्ष किरिल पेटकोव के साथ चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने दोनों नेताओं के कार्यालयों के बयानों का हवाला देते हुए बताया कि रोम में एक घंटे तक चली बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच ऊर्जा की कीमतें बातचीत का केंद्रीय विषय थीं।

रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष ने प्राकृतिक गैस की कीमतों में वृद्धि की है, जिससे यूरोप में उच्च ऊर्जा, परिवहन और विनिर्माण लागत में वृद्धि हुई है। संघर्ष की शुरुआत से पहले, रूस यूरोप को प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता था। अप्रैल में, इटली ने संकट के आर्थिक प्रभाव को सीमित करने के लिए थोक प्राकृतिक गैस की कीमतों पर कैप लगाने का विचार शुरू किया।

लगभग एक महीने पहले, बुल्गारिया और पोलैंड यूरोपीय संघ के पहले दो सदस्य देश बन गए, जिन्होंने रूस द्वारा अपनी गैस आपूर्ति में कटौती की। सोमवार की बैठक में, नेताओं ने यूक्रेन में सैन्य स्थिति, संघर्ष के परिणामस्वरूप वैश्विक खाद्य संकट को टालने के प्रयासों, यूरोपीय संघ के विस्तार की संभावनाओं और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग पर भी चर्चा की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story