comScore

इटली, स्पेन ने कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील दी

May 18th, 2020 18:01 IST
 इटली, स्पेन ने कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील दी

हाईलाइट

  • इटली, स्पेन ने कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील दी

रोम, 18 मई (आईएएनएस)। इटली और स्पेन उन यूरोपीय देशों में शामिल हैं, जिन्होंने सोमवार से कोरोनावायरस लॉकडाउन प्रतिबंधों में अतिरिक्त ढील दी है।

बीबीसी ने बताया कि वर्तमान में इटली में कोविड-19 के 225,435 मामले हैं और 31,908 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां रेस्तरां, बार, कैफे, हेयरड्रेसर और दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दी जा रही है, बशर्ते कि सोशल डिस्टेंसिंग को लागू किया जाए।

कैथोलिक चर्च प्रार्थनासभाएं फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए सख्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और उपासकों को फेस मास्क पहनना होगा।

अन्य धर्मों को भी धार्मिक सेवाएं शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने बड़े सामाजिक समारोहों से होने वाले खतरों की चेतावनी दी है।

रविवार को पोप फ्रांसिस ने वेटिकन में सेंट पीटर की बेसिलिका में एक निजी प्रार्थनासभा का आयोजन किया, जिसे पर्यटकों के लिए फिर से खोलने से पहले कीटाणुरहित किया गया है।

बीबीसी के अनुसार, इस बीच स्पेन को चार-चरणों में खोला जा रहा है। और सोमवार से देश में 10 लोगों को एक साथ मिलने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वे मास्क पहने हों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके अलावा बार और रेस्टॉरेंट आधी क्षमता के साथ आउटडोर सीटिंग शुरू कर सकते हैं।

सिनेमा, संग्रहालय और थिएटर भी कम क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

बार्सिलोना, मैड्रिड और उत्तर-पश्चिम के हिस्से हालांकि चरण 0 में बने हुए हैं। यहां अधिकांश प्रतिबंध यथावत रहेंगे, लेकिन कुछ छोटी दुकानों को सोमवार को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी और अंतिम संस्कार के लिए 10 लोगों के समूह को अंदर और 15 लोगों के समूह को बाहर से शामिल होने की इजाजत दी गई है।

बेल्जियम प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय सोमवार से सख्त शर्तों के साथ फिर से खुल रहे हैं, साथ ही संग्रहालयों और चिड़ियाघरों ने भी अपने दरवाजे खोले हैं, लेकिन संख्या को सीमित करने के लिए उन्हें ही अनुमति दी जाएगी, जो ऑनलाइन बुकिंग करते हैं।

ग्रीस में प्रसिद्ध एक्रोपोलिस फिर से खुल गया है और माध्यमिक स्कूल के छात्र कक्षा में लौट रहे हैं।

पुर्तगाल में कम क्षमता पर रेस्तरां, कैफे और पेस्ट्री की दुकानें फिर से शुरू हुई हैं।

पोलैंड के ब्यूटी सैलून और हेयरड्रेसर, रेस्तरां और कैफे भी फिर से खुल गए हैं।

कमेंट करें
iIEym