पाकिस्तान में लोगों के निशाने पर आए जावेद अख्तर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जावेद के बयान पर भड़की पाकिस्तानी जनता पाकिस्तान में लोगों के निशाने पर आए जावेद अख्तर

डिजिटल डेस्क, लाहौर। भारतीय गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने हाल ही में लाहौर में आयोजित फैज महोत्सव में शिरकत की थी। इस दौरान जावेद अख्तर द्वारा दिए गए एक बयान पर ट्विटर पर हंगामा मच गया और अनगिनत पाकिस्तानी हस्तियों ने उनके बयान की निंदा की है।  जियो न्यूज के मुताबिक, 17 से 19 फरवरी तक चलने वाले फैज महोत्सव के बाद विभिन्न हस्तियों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर तस्वीरें और वीडियो साझा किए और कार्यक्रम में जावेद अख्तर की उपस्थिति से सम्मानित होने पर अपना उत्साह साझा किया।

हालांकि, जावेद के भाषण का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खुशी गम में बदल गई। वीडियो में जावेद अख्तर को पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए देखा जा सकता है। उनका कहना है कि पाकिस्तान ने 26/11 के मुंबई हमलों के हमलावरों को देश में आजादी से घूमने की अनुमति दी है। जियो न्यूज के मुताबिक, कवि ने फैज महोत्सव में एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बॉम्बे (मुंबई) से हूं और मैंने अपने शहर पर हमला देखा है। हमलावर न तो नॉर्वे से आए और न ही मिस्र से आए थे। वे हमलावर अभी भी आपके देश में घूम रहे हैं। इसलिए अगर किसी भारतीय के दिल में कोई शिकायत है तो आपको नाराज नहीं होना चाहिए।

जैसे ही इंटरनेट पर वीडियो वायरल हुआ तो कई पाकिस्तानी हस्तियों ने आरोप के बारे में बात की और उनके इस बायन की निंदा की। यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर और एक्टर अरसलान नसीर ने भी जावेद के बयान की निंदा की। नसीर ने कहा, आप पाकिस्तानियों से भरे हॉल में बैठकर ऐसा कैसे कह सकते हैं? शायद भारत को अब उस पर एक फिल्म बनानी चाहिए, जिसका शीर्षक जांबाज लिखारी। वहीं एक और ट्विटर यूजर ने लिखा, फैज महोत्सव को बदनाम करने के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए? मेजबान? कोई इतना सम्मानित अतिथि या दर्शक नहीं? मैं वास्तव में उन दर्शकों से निराश हूं, जिन्होंने उसके लिए तालियां बजाईं। जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की नेता शर्मिला फारूकी ने भी जावेद अख्तर की विवादास्पद टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की और कहा कि गीतकार को वापस जाने के लिए कहा जाना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Feb 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story