मौलाना के हास्यास्पद बयान पर जेमिमा ने ली चुटकी

Jemima quipped on Maulanas ridiculous statement
मौलाना के हास्यास्पद बयान पर जेमिमा ने ली चुटकी
मौलाना के हास्यास्पद बयान पर जेमिमा ने ली चुटकी

इस्लामाबाद, 7 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के एक मौलाना का मानना है कि अज्ञात सूत्रों से देशों की सरकारों के बारे में सनसनीखेज खुलासे करने वाली साइट विकिलीक्स के संस्थापक विकी नाम के शख्स हैं और यह विकी कोई और नहीं बल्कि प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी व ब्रिटिश डाक्यूमेंट्री प्रोड्यूसर जेमिमा गोल्डस्मिथ के रिश्तेदार (कजिन) हैं।

जेमिमा ने इस निराली बात का ट्विटर पर जिस अंदाज में जवाब दिया है, वह पाकिस्तान में ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

यह मौलाना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे के लिए आजादी मार्च निकाल रही पार्टी जमीयते उलेमाए इस्लाम-फजल के नेता मुफ्ती किफायतुल्ला हैं। मुफ्ती किफायतुल्ला इतने फायरब्रांड माने जाते हैं कि मार्च से पहले जिन चुनिंदा लोगों को सरकार ने गिरफ्तार किया था, उनमें यह भी शामिल थे। हालांकि, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान मुफ्ती किफायतुल्ला ने दावा किया कि दरअसल जेमिमा का कजिन विकी ही विकिलीक्स के पीछे का मास्टरमाइंड है। उन्होंने कहा, (प्रधानमंत्री) इमरान खान, जेमिमा, पूरा गोल्डस्मिथ परिवार, हेनरी किसिंजर और विकिलीक्स..यह सभी एक ही एजेंडे के हिस्से हैं।

जेमिमा गोल्डस्मिथ यहूदी परिवार से हैं और उनकी इस पहचान की आड़ लेकर इमरान पर दक्षिणपंथी धार्मिक दल निशाना लगाते रहे हैं और उन पर यहूदी एजेंडे को पालने-पोसने का आरोप लगाते रहे हैं।

मुफ्ती किफायतुल्ला के बयान पर जेमिमा ने मजेदार अंदाज में चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट किया, उनके लिए जिन्हें उर्दू नहीं आती, उन्हें बता दूं कि मेरा विकी नाम का एक फर्स्ट कजिन है, जिसने विकिलीक्स को बनाया है..जो कि एक यहूदी हथियार है..और जो इमरान खान के यहूदी एजेंडे में उनकी मदद कर रहा है। तथाकथित इस्लामी धर्मगुरु ने यह कहा है..विकी कजिन है जेमिमा का।

इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, इंतजार करें, जब तक कि वह मेरे दो अन्य कजिन पनामालीक्स और विकिपीडिया के बारे में जानकारी हासिल नहीं कर लेते।

पनामालीक्स का आशय उन पमाना पेपरों से है जिनसे खुलासा हुआ था कि दुनिया के तमाम देशों के कई नेताओं, कलाकारों व अन्य हस्तियों ने टैक्स बचाने के लिए गैरकानूनी तरीके से विदेश में निवेश किया हुआ है। इसमें पाकिस्तान के कई नेताओं के भी नाम आए थे।

विकिलीक्स की स्थापना साल 2006 में जूलियन असांज ने की थी।

Created On :   7 Nov 2019 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story