जॉर्डन : ईरान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं अरब देश

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • उन्होंने ईरान से जुड़े मिलिशिया के हमलों के खिलाफ चेतावनी दी

डिजिटल डेस्क, अम्मान। जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा है कि सभी अरब देश अच्छे पड़ोसी, संप्रभुता के लिए आपसी सम्मान और एक-दूसरे के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने के सिद्धांतों पर ईरान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अल-राय अखबार का हवाला देते हुए बताया कि जॉर्डन के राजा ने कहा कि इस क्षेत्र को संकट और संघर्ष के बजाय सहयोग और समन्वय की जरूरत है। अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कि असहमति को बातचीत के माध्यम से हल किया जाना चाहिए।

उन्होंने ईरान से जुड़े मिलिशिया के हमलों के खिलाफ चेतावनी दी और कहा कि ईरान के व्यवहार में बदलाव सभी नागरिकों के हित में है।

जब उनसे अरब नाटो लॉन्च करने की संभावना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह मुद्दा वर्तमान में चर्चा में नहीं है।

अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा, यदि हम आज हमारे सामने मौजूद खतरों को देखें, तो हम पाएंगे कि वे हम सभी के लिए खतरा हैं, और इस प्रकार अरब सहयोग की आवश्यकता है। विशेष रूप से नए सिरे से आतंकवादी खतरे और संगठित नशीली दवाओं और हथियारों की तस्करी के नेटवर्क को खत्म करने के लिए अरब सहयोग जरूरी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.