राष्ट्रपति पद के लिए केनेडी के वंशज ने की बाइडेन को चुनौती देने की घोषणा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया राष्ट्रपति पद के लिए केनेडी के वंशज ने की बाइडेन को चुनौती देने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। केनेडी परिवार के एक वंशज रॉबर्ट एफ. केनेडी जूनियर अगले साल होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकन के लिए दौड़ में शामिल हो गए हैं। कैनेडी ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।बाइडेन ने अभी तक अपने राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की घोषणा नहीं की है, लेकिन दूसरे कार्यकाल के लिए उनकी दावेदारी की उम्मीद है।

केनेडी, 69, राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के भतीजे और रॉबर्ट एफ केनेडी के बेटे हैं। वह उपन्यास लेखक रहे हैं, लेकिन हाल के वर्षों में उनको टीकाकरण-विरोधी सक्रियता के लिए जाना जाता है।वह डेमोक्रेटिक रन में स्व-सहायता लेखक मरिअने विलियम्सन के साथ शामिल हो गए हैं। केनेडी का टीकाकरण विरोधी अभियान कोविड-19 महामारी के दौरान चरम पर था।

एपी समाचार एजेंसी ने कहा कि केनेडी की एंटी-वैक्सीन चैरिटी चिल्ड्रन्स हेल्थ डिफेंस महामारी के दौरान फली-फूली और इसका राजस्व दोगुना होकर 6.8 मिलियन डॉलर हो गया।केनेडी जूनियर के चाचा एडवर्ड टेड कैनेडी ने राष्ट्रपति जिमी कार्टर को सत्ता से हटाने की कोशिश की थी, लेकिन असफल रहे थे।

हालांकि कार्टर दूसरे कार्यकाल के लिए नहीं चुने गए। चुनाव में जॉन एफ कैनेडी जीत गए, लेकिन उनकी हत्या कर दी गई। चुनाव अभियान के दौरान रॉबर्ट एफ कैनेडी की हत्या कर दी गई।रॉबर्ट एफ केनेडी के बेटे जोसेफ पैट्रिक केनेडी द्वितीय ने परिवार के गृह राज्य मैसाचुसेट्स से अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में कई पदों के साथ अमेरिकी राजनीति में परिवार की मशाल को आगे बढ़ाया।

टेड केनेडी के सबसे छोटे बेटे पैट्रिक कैनेडी ने उनसे पदभार संभाला और 2011 तक कई बार रोड्स द्वीप से अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य के रूप में सेवा की।जोसेफ केनेडी के बेटे जो केनेडी तृतीय ने तब परिवार की कमान संभाली, और 2020 तक प्रतिनिधि सभा में सेवा की, जब वह मैसाचुसेट्स एड मार्के से मौजूदा डेमोक्रेटिक सीनेटर के साथ प्रतिस्पर्धा में असफल रहे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 April 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story