comScore

कोविड-19: जॉनसन ने ब्रिटिश नागरिकों को हालात बिगड़ने को लेकर आगाह किया

March 29th, 2020 15:21 IST
कोविड-19: जॉनसन ने ब्रिटिश नागरिकों को हालात बिगड़ने को लेकर आगाह किया

हाईलाइट

  • कोविड-19 : जॉनसन ने ब्रिटिश नागरिकों को हालात बिगड़ने को लेकर आगाह किया

डिजिटल डेस्क, लंदन (आईएएनएस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश के हर घर में भेजे जा रहे पत्र में कोरोनोवायरस संकट को लेकर आगाह किया है कि इससे पहले कि स्थिति बेहतर हो, हालात बिगड़ सकते हैं। बीबीसी के मुताबिक, कोरोना पॉजिटव निकले जॉनसन इन दिनों सेल्फ आइसोलशन में हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। ब्रिटेन के लोगों को घर से निकलने और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए सरकारी नियमों के विवरण का सूचना पत्र भी मिलेगा।

देश में कोरोनोवायरस के कारण मरने वालों की संख्या अब 1,019 हो चुकी है। ब्रिटेन में कोरोना के 17,089 कन्फर्म मामले सामने आए हैं। देश में तीन करोड़ घरों को भेजे जा रहे पत्र में, जॉनसन ने लिखा है, शुरू से, हमने सही समय पर सही कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा, हम आगे जाने में संकोच नहीं करेंगे अगर वैज्ञानिक और चिकित्सा सलाह हमें बताते हैं कि हमें ऐसा जरूर करना चाहिए। पत्र में लिखा है, मेरे लिए आपके साथ ईमानदार रहना जरूरी है - हमें पता है कि चीजें बेहतर होने से पहले खराब हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि लेकिन हम सही तैयारी कर रहे हैं, और जितना अधिक हम सभी नियमों का पालन करेंगे, उतनी कम मौतें होंगी और जल्द ही जनजीवन सामान्य हो सकता है। अपने पत्र में, जॉनसन ने महामारी को राष्ट्रीय आपातकाल के क्षण के रूप में बताया, और जनता से एनएचएस की रक्षा और जीवन बचाने के लिए घर पर रहने का आग्रह किया। उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और उन हजारों लोगों के काम की भी सराहना की जिन्होंने असहाय व कमजोर लोगों की स्वेच्छा से मदद की है।

कमेंट करें
wCDj0