US: ट्रंप ने कहा- कोरोनावायरस टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक करती रहेगी काम

Kovid-19 task force will continue to work indefinitely: Trump
US: ट्रंप ने कहा- कोरोनावायरस टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक करती रहेगी काम
US: ट्रंप ने कहा- कोरोनावायरस टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक करती रहेगी काम

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, व्हाइट हाउस कोरोनावायरस टास्क फोर्स को अनिश्चितकाल तक सक्रिय रखेगा। यह बात अधिकारियों द्वारा इस टास्क फोर्स को खत्म करने के संकेत दिए जाने के एक दिन बाद कही गई। ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया, टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक जारी रहेगी और हमारे देश को खोलने और उसे सुरक्षित रखने के लिए काम करेगी। साथ ही कहा कि प्रशासन इसमें लोगों को जोड़ या घटा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिक्रिया दल कोरोनोवायरस के लिए टीके और चिकित्सा विज्ञान विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। टास्क फोर्स के प्रमुख वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस ने मंगलवार को कहा कि कार्यबल के लिए इस कार्य को बंद करने के बारे में बातचीत की जा रही है और इसके लिए व्हाइट हाउस 25 मई को पड़ने वाले मेमोरियल डे को एक संभावित दिन के तौर पर देख रहा है।

बुद्ध पूर्णिमा समारोह: मोदी का संदेश- संकट में है दुनिया, अपनी रक्षा करें और दूसरों की भी मदद करें

उन्होंने टीम के संभावित विघटन पर न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के बारे में एक सवाल के जवाब में संक्षेप में यह टिप्पणी की थी। पेंस ने संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि हम इस बारे में बातचीत कर रहे हैं कि टास्क फोर्स को अपना काम पूरा करने के लिए और एजेंसियों के स्तर पर किए जा रहे प्रयासों के लिए उचित समय क्या होगा।

Corona World Update: दुनिया में 38 लाख से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, मृतकों का आंकड़ा 13 लाख पार

जिस टास्क फोर्स के संभावित समायोजन की बात की जा रही है, उसके सदस्यों में से एक अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने फेमा से प्राप्त एक आंतरिक दस्तावेज का हवाला देते हुए बताया कि देश में कोरोनावायरस से संबंधित रोजाना मौतों की संख्या लगभग दोगुनी हो सकती है। 1 जून तक यह लगभग 3,000 प्रतिदिन तक पहुंच सकती है। यह भी भविष्यवाणी की गई है कि मई के अंत तक नए मामलों की संख्या संभवत: 2,00,000 प्रतिदिन औसत की होगी जो अभी 25,000 है।

Coronavirus India: 24 घंटे में मिले 3500 से ज्यादा नए मरीज, कुल मामले 50 हजार के पार

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि दस्तावेज का व्हाइट हाउस से कोई लेना-देना नहीं था, ना ही इसे कोरोनोवायरस टास्क फोर्स के लिए प्रस्तुत किया गया है ना यह अंतर-एजेंसी वीटिंग के माध्यम से गया है। वर्तमान में दुनिया में सबसे ज्यादा कोविड-19 मामलों और मौतों में अमेरिका सबसे आगे है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, गुरुवार सुबह तक यहां 1,228,603 मामले थे। अब तक 73,431 मौतें हुई हैं।

 

Created On :   7 May 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story