वाशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास में वेतन देने के लिए धन की कमी

Lack of funds to pay salaries at Pakistan Embassy in Washington
वाशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास में वेतन देने के लिए धन की कमी
PCW फंड ध्वस्त वाशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास में वेतन देने के लिए धन की कमी
हाईलाइट
  • भत्ते और विशेषाधिकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । वाशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास के पास अपने कुछ कर्मचारियों को कम से कम चार महीने के वेतन का भुगतान करने के लिए धन की कमी हो गई थी हालांकि पाकिस्तानी राजदूत की सक्रिय भागीदारी ने उन्हें बचा लिया। द न्यूज की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। पाकिस्तानी दूतावास के स्थानीय रूप से भर्ती किए गए संविदा कर्मचारियों में से कम से कम पांच को अगस्त 2021 से अपने मासिक वेतन के भुगतान में देरी और गैर-भुगतान का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पांच प्रभावितों में से एक कर्मचारी जो पिछले दस वर्षों से दूतावास में काम कर रहा था। उन्होंने देरी और भुगतान न होने के कारण सितंबर में इस्तीफा दे दिया। इन अवैतनिक स्थानीय कर्मचारियों को दूतावास द्वारा वार्षिक अनुबंध के आधार पर काम पर रखा गया था और मिशन के लिए बेयर-मिनिमम सैलेरी पर काम किया था जो प्रति व्यक्ति प्रति माह 2,000 से 2,500 डॉलर तक होता है।

स्थानीय कर्मचारियों चाहे स्थायी हों या संविदात्मक को स्वास्थ्य लाभ सहित विदेश कार्यालय के कर्मचारियों को मिलने वाले भत्ते और विशेषाधिकार नहीं मिलते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि घरेलू कर्मचारियों को आमतौर पर कॉन्सुलर सेक्शन की मदद के लिए काम पर रखा जाता है। जो प्रवासी भारतीयों को वीजा, पासपोर्ट, नोटराइजेशन और अन्य कॉन्सुलर सेवाएं प्रदान करता है। सूत्रों ने कहा कि ऐसे कर्मचारियों को पाकिस्तान कम्युनिटी वेलफेयर (पीसीडब्ल्यू) फंड से भुगतान किया जाता है, जो स्थानीय रूप से सेवा शुल्क के माध्यम से उत्पन्न होता है और फिर स्थानीय रूप से भी वितरित किया जाता है। स्थिति से परिचित सूत्रों का कहना है कि पीसीडब्ल्यू फंड पिछले साल ध्वस्त हो गया क्योंकि कोविड-19 महामारी के बाद वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 Dec 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story