यूनिसेफ की नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, खतरे में हैं 10 लाख से ज्यादा बच्चे

Lebanon crisis: more than one million children are at risk
यूनिसेफ की नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, खतरे में हैं 10 लाख से ज्यादा बच्चे
लेबनान संकट यूनिसेफ की नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, खतरे में हैं 10 लाख से ज्यादा बच्चे
हाईलाइट
  • बाल विवाह जैसे दुर्व्यवहारों के लिए मजबूर है बच्चें

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान में दस लाख से ज्यादा बच्चों पर शारीरिक, भावनात्मक या यौन हिंसा का गंभीर खतरा मंडरा रहा है। लेबनानी परिवार इस गंभीर संकट से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ये जानकारी यूनिसेफ की नई रिपोर्ट से सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हिंसक शुरूआत लेबनान के संकट में पल रहे बच्चे वाली रिपोर्ट से पता चलता है कि लगभग 18 लाख बच्चे (80 प्रतिशत से ज्यादा) अब 2019 में लगभग 900,000 से गरीबी का अनुभव कर रहे हैं या उन्हें परिवारों की मदद के लिए बाल श्रम या बाल विवाह जैसे दुर्व्यवहारों के लिए मजबूर किया जा रहा है।

लेबनान में यूनिसेफ के प्रतिनिधि युकी मोकुओ ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा और भलाई के लिए हम समाज के हर स्तंभ से जुड़े हुए हैं।

संयुक्त राष्ट्र के निवासी और लेबनान के मानवीय समन्वयक नजत रोचदी ने कहा कि दुर्व्यवहार और शोषण के शिकार बच्चों और उनके मूल अधिकारों से वंचित बच्चों के चौंकाने वाले आंकड़ों को उलट दिया जाना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया कि लेबनान में संयुक्त राष्ट्र बच्चों को हिंसा, दुर्व्यवहार और शोषण से बचाने और सुरक्षा सेवाओं को मजबूत करने के लिए सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story