स्वास्थ्य मंत्रालय : लेबनान कोविड-19 की नई लहर का कर रहा सामना

June 27th, 2022

हाईलाइट

  • लेबनान कोविड-19 की नई लहर का कर रहा सामना : स्वास्थ्य मंत्रालय

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के जन स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि देश कोविड-19 की एक नई लहर का सामना कर रहा है और नागरिकों से जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण कराने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में चेतावनी जारी की थी।

बयान में कहा गया है, हम कोविड-19 की एक नई लहर का सामना कर रहे हैं, जो लेबनान और बाकी दुनिया में संक्रमण के आंकड़ों के अनुसार अधिक संक्रामक और सबसे तेजी से फैलने का अंदेशा है, जो एक खतरनाक स्तर तक बढ़ सकता है।

मंत्रालय ने बताया कि जितनी जल्दी हो सके, देश के नागरिक वैक्सीन लगवा लें। मंत्रालय ने शनिवार को 836 नए कोविड मामलों की सूचना दी, जिससे पुष्टि किए गए कोविड मामलों की कुल संख्या बढ़कर 11,07,602 हो गई, जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान दो मौतें दर्ज की गईं, जिससे कोविड से कुल मौतों की संख्या 10,458 हो गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.