लीबिया: अधिकारी ने आर्थिक, राजनीतिक समर्थन लेने के लिए अल्जीरिया का दौरा किया

October 11th, 2021

हाईलाइट

  • अगुइला सलाह ने कहा कि लीबिया एक आर्थिक संकट से गुजर रहा है

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने लीबियाई प्रतिनिधि सभा के विजिटिंग अध्यक्ष अगुइला सालाह इस्सा का स्वागत किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अगुइला सालाह अपने अल्जीरियाई समकक्ष ब्राहिम बौगली के निमंत्रण पर शनिवार से अल्जीरिया के दौरे पर हैं।

एपीएस समाचार एजेंसी ने बताया कि शनिवार को लीबिया के अधिकारी ने बौगली से मुलाकात की और उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों और लीबिया में राष्ट्रीय सुलह पर चर्चा की।

अगुइला सलाह ने कहा कि लीबिया एक आर्थिक संकट से गुजर रहा है क्योंकि उसे अल्जीरिया की मदद और समर्थन की आवश्यकता है। यह निर्दिष्ट करते हुए कि अल्जीरिया लीबिया के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने में सक्षम है।

उन्होंने आगे कहा कि अल्जीरिया के प्रयास लीबियाई लोगों के बीच राष्ट्रीय सुलह को बढ़ावा देने में सक्षम हैं। यह इस स्थायी संकट से सभी के लिए बाहर निकलने के लिए लीबिया के लिए राष्ट्रपति का चुनाव करने की आवश्यकता पर जोर देता है।

अपने हिस्से के लिए, बौगली ने पुष्टि की कि उनका देश संवाद और राष्ट्रीय सुलह के कारण शांतिपूर्ण प्रक्रिया के आधार पर एक दृष्टिकोण के अनुसार, अपने संकट से बाहर निकलने के लिए लीबिया का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

बौगली ने निर्दिष्ट किया कि अल्जीरिया लीबिया के युद्धरत दलों को चुनाव आयोजित करने का समर्थन करता है जो एक स्थिर और समृद्ध लीबिया में एक नए युग की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करेगा।

लीबिया में फरवरी में युद्धरत गुटों ने संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में एक अंतरिम सरकार बनाने पर सहमति व्यक्त की, जो 24 दिसंबर को होने वाले चुनावों तक देश पर शासन करेगी।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...