श्रीलंका में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Lockdown extended till 6 September in Sri Lanka
श्रीलंका में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
Corona श्रीलंका में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
हाईलाइट
  • श्रीलंका में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। नए कोविड-19 मामलों और मौतों में निरंतर बढ़ोतरी के बीच, श्रीलंका ने लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए यानी 6 सितंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है। कोविड -19 टास्क फोर्स ने शुक्रवार को राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के साथ मुलाकात की, जिसके बाद 30 अगस्त को समाप्त होने वाले क्वारंटीन लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। डेल्टा वेरिएंट के कारण श्रीलंका में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

नवीनतम रिकॉर्ड के अनुसार, देश में 209 नई मौतें दर्ज की गईं, जो अब तक 4,597 ताजा मामलों के साथ एक दिन में सबसे अधिक हैं।द्वीप राष्ट्र में समग्र कोविड मामले 412,370 है और मृत्यु का आंकड़ा 8,157 है। चिकित्सा विशेषज्ञ, कार्यकर्ता और विपक्षी राजनीतिक दल लॉकडाउन जारी रखने की मांग कर रहे हैं क्योंकि कोविड का प्रसार खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा समर्थित एक अध्ययन में अनुमान लगाया गया है कि श्रीलंका में देश-व्यापी लॉकडाउन से कुल 16,700 मौतें हो सकती हैं। हालांकि लॉकडाउन के कारण अनुमानित आर्थिक नुकसान करीब एक अरब डॉलर माना जा रहा है। डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ समूह के अध्ययन में यह भी अनुमान लगाया गया है कि लॉकडाउन को 18 सितंबर तक बढ़ाने से मरने वालों की संख्या कम हो सकती है और लॉकडाउन को 2 अक्टूबर तक बढ़ाने से मौतों को 10,400 तक सीमित किया जा सकता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story