यूक्रेन में जलाशय बांध से टकराई मिसाइलें, लोगों को जगह खाली करने का दिया गया आदेश

Missiles hit a reservoir dam in Ukraine, people were ordered to evacuate
यूक्रेन में जलाशय बांध से टकराई मिसाइलें, लोगों को जगह खाली करने का दिया गया आदेश
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन में जलाशय बांध से टकराई मिसाइलें, लोगों को जगह खाली करने का दिया गया आदेश
हाईलाइट
  • हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के क्रिवी रिह के निवासियों को शहर में एक बड़े जलाशय बांध से मिसाइलों के टकराने के बाद खाली करने के लिए कहा गया है, जो कि राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का गृहनगर है। मीडिया ने गुरुवार को यह सूचना दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्जेंडर विलकुल के अनुसार, बुधवार को हुए हमलों के कारण क्रिवी रिह के दो जिलों में 22 सड़कें प्रभावित हुई हैं।

रूस को एक आतंकवादी देश बताते हुए, जेलेंस्की ने बुधवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि नागरिकों के खिलाफ युद्ध जारी है। इस बार मिसाइल हाइड्रोलिक संरचनाओं पर हमला किया गया और क्रिवी रिह को तबाह करने प्रयास किया गया।

उन्होंने आगे कहा, सभी कब्जाधारी बस इतना कर सकते हैं कि दहशत फैलाएं, एक आपातकालीन स्थिति पैदा करें, लोगों से रोशनी, पानी और भोजन जैसे जरूरी चीजें छीनी जाएं। उनका ऐसा करना क्या यह हमें तोड़ सकता है? बिल्कुल भी नहीं। क्या उन्हें इसके लिए मुंहतोड़ जवाब मिलेगा? निश्चित रूप से हां।

शहर के अधिकारियों ने कहा है कि जल प्रवाह 100 क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड दर्ज किया गया और इनहुलेट्स नदी में जल स्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया। राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख काइरिलो टायमोशेंको के अनुसार, हमले से पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है। लगभग 600,000 लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। रूस ने बुधवार के हमलों पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story