मोदी ने टोक्यो में जापान-भारत संघ के अध्यक्ष से मुलाकात की

Modi meets President of Japan-India Association in Tokyo
मोदी ने टोक्यो में जापान-भारत संघ के अध्यक्ष से मुलाकात की
आदान-प्रदान मोदी ने टोक्यो में जापान-भारत संघ के अध्यक्ष से मुलाकात की
हाईलाइट
  • राजनीतिक
  • आर्थिक और सांस्कृतिक बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री योशिरो मोरी और शिंजो आबे से मुलाकात की। मोरी जापान-इंडिया एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष हैं, जबकि शिंजो आबे जल्द ही यह पद संभालेंगे।

मोदी ने राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में भारत और जापान के बीच आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में मोरी के नेतृत्व में जेआईए द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने शिंजो आबे को उनकी नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं भी दीं और जेआईए द्वारा अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बनाए रखने की आशा की।

नेताओं ने भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी के व्यापक कैनवास के साथ-साथ शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए भारत और जापान के साझा दृष्टिकोण पर भी चर्चा की। भारत के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को और बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा हुई। 1903 में स्थापित जेआईए, जापान के सबसे पुराने मैत्री संघों में से एक है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story