वेस्ट बैंक में 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल

More than 130 Palestinian protesters injured in West Bank
वेस्ट बैंक में 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल
इजरायली वेस्ट बैंक में 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल
हाईलाइट
  • इजरायली सैनिकों द्वारा चलाई गई रबर की गोलियों से हुए घायल

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि शुक्रवार को नब्लस शहर के दक्षिण और पूर्व में स्थित बीता और बेत दजान गांवों के पास और काकिल्या शहर के कफ्र कद्दुम गांव के पास भीषण झड़प हुईं।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने सिन्हुआ को भेजे एक बयान में कहा कि कम से कम 128 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए, जिनमें से 36 इजरायली सैनिकों द्वारा चलाई गई रबर की गोलियों से घायल हो गए। बयान में कहा गया है कि अन्य लोगों को आंसू गैस के गोले छोड़ने का सामना करना पड़ा।

इस बीच, कलकिल्या में लोकप्रिय प्रतिरोध के फिलिस्तीनी समन्वयक मुराद इश्तेवी ने सिन्हुआ को बताया कि काफर कद्दुम गांव में इजराइली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान रबर की गोलियों से दो और प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दर्जनों बंदोबस्त विरोधी प्रदर्शनकारियों ने गांवों के बाहरी इलाके में तैनात इजरायली सैनिकों पर पत्थर फेंके और टायर जलाए।

बीता और बेत दजान ने दो गांवों में इजरायली बस्तियों के विस्तार और इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के खिलाफ विरोध देखा है। इससे पहले शुक्रवार को, हेब्रोन के पुराने शहर में एक इजरायली बस्ती के पास एक इजरायली निवासी द्वारा उन पर की गई गोलीबारी में तीन बच्चों सहित चार फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। शहर हर शुक्रवार को इजरायल की समझौता नीति और फिलिस्तीनियों के लिए शहर के केंद्र के बड़े हिस्से को बंद करने के विरोध में साप्ताहिक टकराव का गवाह बनता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 March 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story