ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चाहते हैं अमेरिकी संसद के आधे से ज्यादा सांसद

More than half of Democrats want impeachment on Trump
ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चाहते हैं अमेरिकी संसद के आधे से ज्यादा सांसद
ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चाहते हैं अमेरिकी संसद के आधे से ज्यादा सांसद
हाईलाइट
  • अमेरिकी सांसदों का आरोप
  • डोनाल्ड ट्रंप ने कानून का उल्लंघन किया
  • हाउस रिप्रजेंटेटिव सलुद कारबाजल ने बयान जारी कर महाभियोग की मांग की

वॉशिंगटन, आईएएनएस। अमेरिकी संसद के आधे से ज्यादा डेमोक्रेट सदस्य राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग जांच शुरू कराने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कैलिफोर्निया के हाउस रिप्रजेंटेटिव सलुद कारबाजल ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर महाभियोग जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने सच्चाई से बचकर अपने कर्मियों को जांचकर्ताओं से लगातार झूठ बोलने के लिए प्रेरित किया है और अवरोध उत्पन्न किया है।

कारबाजल ने एक बयान में कहा, मैंने मुलर की पूरी रिपोर्ट पढ़ी है, राष्ट्रपति नियम जानते थे और उन्होंने नियम तोड़े। वे कानून से ऊपर नहीं हो सकते। उन्होंने कहा, इसीलिए मुझे लगता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग जांच का समय आ गया है। एनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कारबाजल को मिलाकर अब तक 235 हाउस डेमोक्रेट्स में से 118 ने सार्वजनिक रूप से जांच शुरू कराने की मांग की है।

पूर्व विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मुलर के जुलाई अंत में कांग्रेस में गवाही देने के बाद लगभग दो दर्जन डेमोक्रेट्स ने महाभियोग प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के समर्थन में आवाज उठाई है। महाभियोग जांच की बढ़ती मांग के बावजूद सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी अब तक शांत हैं।

 

 

 

 

 

 

Created On :   3 Aug 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story