नवाज शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए रणनीतिक योजना बनाई

Nawaz Sharif made a strategic plan to leave the government
नवाज शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए रणनीतिक योजना बनाई
पाकिस्तान नवाज शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए रणनीतिक योजना बनाई

डिजिटल डेस्क, इस्लामबाद। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) गुरुवार को अपनी शिखर बैठक में पीएमएल-एन नवाज शरीफ के कायद द्वारा सरकार छोड़ने के सुझाव पर विचार करेगा और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए आंदोलन करेगा। द न्यूज ने बताया कि, शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए एक रणनीतिक योजना तैयार की है और यह चर्चा के लिए भी आएगी। मौलाना फजल उर रहमान बैठक की अध्यक्षता करेंगे और शरीफ इसे वस्तुत: संबोधित करेंगे।

प्रतिष्ठित राजनीतिक सूत्रों ने बुधवार को यहां द न्यूज को बताया कि पंजाब सरकार के न्यायिक फैसले ने शरीफ को नेशनल असेंबली को तत्काल भंग करने के संबंध में अपनी स्थिति सख्त करने के लिए मजबूर किया है। सूत्रों ने बताया कि, पीडीएम नेतृत्व पिछले चार महीनों के दौरान विभिन्न संस्थानों के संचालन पर भी चर्चा करेगा। वहीं देश की आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा होगी।

पीटीआई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने से ठीक पहले 9 अप्रैल को पीटीआई एमएनए द्वारा प्रस्तुत इस्तीफे का सवाल, जो एनए राजा परवेज अशरफ के अध्यक्ष के पास लंबित है। सूत्रों ने बताया कि, शरीफ वीडियो के जरिए बैठक में मौजूद रहेंगे जबकि आसिफ अली जरदारी को भी विचार-विमर्श से जोड़ा जाएगा। सूत्रों ने कहा कि, देश में नए आम चुनावों के तहत जनसंपर्क अभियान शुरू करने के लिए बैठक में एक अन्य प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 July 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story