तुर्की में यात्रा के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य, लागू किए गए नए कोविड नियम

New covid rules implemented in Turkey
तुर्की में यात्रा के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य, लागू किए गए नए कोविड नियम
Covid Rules तुर्की में यात्रा के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य, लागू किए गए नए कोविड नियम
हाईलाइट
  • तुर्की में लागू किए गए नए कोविड नियम

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की ने नए कोविड -19 नियमों की एक श्रृंखला लागू की है, जिसमें एक अनिवार्य नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण परिणाम, घरेलू यात्रा के लिए टीकाकरण का प्रमाण, साथ ही साथ भीड़-भाड़ वाली घटनाओं और गतिविधियों में प्रवेश करना शामिल है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी एक परिपत्र के अनुसार, जिन लोगों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें विमान, बस, ट्रेन या अन्य सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करते समय पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षा परिणाम दिखाना होगा। नई व्यवस्था सोमवार को लागू हुई है। ये उन लोगों के लिए भी अनिवार्य होगा जो कॉन्सर्ट और मूवी थिएटर जैसी गतिविधियों में भाग लेना चाहते हैं।

असंबद्ध नागरिकों को अधिकतम 48 घंटों के भीतर जारी किए गए नकारात्मक पीसीआर परीक्षण परिणाम दिखाने होंगे। तुर्की सरकार ने उन शिक्षकों, स्कूल कर्मचारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों को भी अनिवार्य पीसीआर परीक्षण दिखाने को कहा है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। तुर्की के अधिकारियों का लक्ष्य टीकाकरण दर में वृद्धि करना और दैनिक कोविड -19 मामलों की संख्या पर अंकुश लगाना है। तुर्की ने सोमवार को अपने स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 20,962 नए कोविड -19 मामलों की पुष्टि की, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 6,519,016 हो गया।

वायरस से मरने वालों की संख्या 271 बढ़कर 58,377 हो गई, जबकि पिछले 24 घंटों में 29,327 और लोग ठीक हुए। पिछले एक दिन में कुल 301,164 परीक्षण किए गए। तुर्की ने 14 जनवरी को बड़े पैमाने पर कोविड -19 टीकाकरण शुरू किया गया था। 49.94 मिलियन से अधिक लोगों ने टीकों की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि 38.62 मिलियन से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। तुर्की ने अब तक 97.98 मिलियन से अधिक खुराकें दी हैं, जिसमें थर्ड बूस्टर जैब्स भी शामिल है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story