comScore

पूरे लॉस एंजेलिस में नए कर्फ्यू की घोषणा

June 01st, 2020 11:00 IST
 पूरे लॉस एंजेलिस में नए कर्फ्यू की घोषणा

हाईलाइट

  • पूरे लॉस एंजेलिस में नए कर्फ्यू की घोषणा

लॉस एंजेलिस, 1 जून (आईएएनएस)। लॉस एंजेलिस ने स्थानीय समयानुसार रविवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 5:30 बजे तक के लिए एक और कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका के इस दूसरे सबसे बड़े शहर में एक और दिन अशांति और संभावित हिंसक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए ये घोषणा की गई। ये प्रदर्शन मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में हो रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लॉस एंजेलिस के मेयर एरिक गासेर्टी ने रात में शहर की शॉपिंग स्ट्रीट में हुई लूटपाट और बर्बरता की घटनाओं के बाद रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इस आदेश की घोषणा की।

दक्षिणी कैलिफोर्निया के अन्य शहरों, जिनमें सांता एना, कल्वर सिटी और वेस्ट हॉलीवुड में भी लॉस एंजेलिस की तरह कर्फ्यू लगा हुआ है।

पुलिस अब भी ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो रविवार सुबह शहर में लगे कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए दुकानों को लूट रहे थे या सड़कों पर थे। कैलिफोर्निया के नेशनल गार्ड के सैकड़ों सदस्यों को इस आदेश को बहाल कराने के लिए लॉस एंजेलिस शहर में रात भर तैनात किया गया था।

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने शनिवार की रात अशांति का सामना करने के लिए लॉस एंजिल्स काउंटी में आपातकाल की स्थिति घोषित की थह, जो कि 10 मिलियन यानि कि 1 करोड़ से अधिक की आबादी के साथ संयुक्त राज्य में सबसे अधिक आबादी वाला काउंटी है।

न्यूसम द्वारा हस्ताक्षरित दस्तावेज में लॉस एंजेलिस में हो रहे विरोध के पीछे जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को कारण बताया है।

दस्तावेज में लिखा गया है, 25 मई, 2020 को, जॉर्ज फ्लॉयड की मिनियापोलिस, मिनेसोटा में दर्दनाक मृत्यु हो गई थी।मिनियापोलिस पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने गिरफ्तारी के दौरान उन्हें हिरासत में लेने के लिए उनकी गर्दन पर घुटने टेक दिए थे और फिर फ्लॉयड की मिन्नतों के बाद भी उसे नहीं छोड़ा। जबकि उसने कहा कि वह सांस भी नहीं ले पा रहा है।

लॉस एंजेलिस में चीन के महावाणिज्य दूतावास ने इलाके में रहने वाले चीनी नागरिकों को एक नोट जारी किया है, जिसमें स्थानीय प्राधिकारी द्वारा लगाए गए कर्फ्यू का पालन करने और उन जगहों को छोड़ने की याद दिलाई गई है जहां विरोध और दंगे भड़क उठे थे।

कमेंट करें
LTsRM