कोरोना वायरस: चीन में थमा कोविड-19 का प्रकोप! दिसंबर के बाद से नहीं आए नए मामले

No new cases of Kovid-19 registered in China for first time since December
कोरोना वायरस: चीन में थमा कोविड-19 का प्रकोप! दिसंबर के बाद से नहीं आए नए मामले
कोरोना वायरस: चीन में थमा कोविड-19 का प्रकोप! दिसंबर के बाद से नहीं आए नए मामले
हाईलाइट
  • चीन में दिसंबर के बाद पहली बार कोविड-19 के नए मामले दर्ज नहीं

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। कोरोना वायरस दुनियाभर में अपना कहर बरसा रहा है, लेकिन चीन में इस प्रकोप लगभग समाप्त हो गया है। चीन में पहली बार ऐसा हुआ है, जब घरेलू स्तर पर दिसंबर के बाद से कोविड-19 संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। नेशनल हेल्थ कमीशन ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

वुहान में भी कोई नया मामला सामने नहीं आया
साउथ चाइना मॉनिर्ंग पोस्ट ने कमीशन के हवाले से कहा कि कोविड-19 का केंद्र रहे हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में भी पहली बार घरेलू या विदेश से संक्रमण का कोई नया मामला उभर कर सामने नहीं आया। वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर सामने आए संक्रमण के सभी 34 नए मामले विदेशों से संबंधित थे। संक्रमण के चलते मौतों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है। मौत का नया आंकड़ा 10 से कम हो गया है। अब संक्रमण के कारण केवल 8 मौते हुई हैं, जिसके बाद से कुल आंकड़ा 3,245 हो गया है।

COVID-19: देश के नाम PM का संबोधन आज, कोरोनावायरस से निपटने के प्रयासों पर करेंगे चर्चा

कमीशन ने कहा है कि नए मामले सामने आने के बाद से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 80,928 हो गई है, जबकि अब तक 70,420 मरीजों को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, अब एक वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के अन्य स्थानों पर संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

चीन के बाद इटली सबसे अधिक प्रभावित
चीन के बाद कोविड-19 संक्रमण से इटली सबसे अधिक प्रभावित है। यहां रातों रात 3,526 नए मामले दर्ज हुए हैं, जिसके बाद से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 35, 713 हो गई है। जबकि कोरोनावायरस के चलते देश में अब तक कुल 2, 978 मौतें हुई हैं।

MP Crisis LIVE: स्पीकर के वकील सिंघवी ने मांगा 2 हफ्ते का समय, SC ने कहा- जल्द हो फ्लोर टेस्ट

 

Created On :   19 March 2020 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story