उत्तर कोरिया ने दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें छोड़ी

North Korea launches two suspected ballistic missiles
उत्तर कोरिया ने दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें छोड़ी
मिसाइल लॉन्च उत्तर कोरिया ने दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें छोड़ी
हाईलाइट
  • उत्तर कोरिया ने दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें छोड़ी
  • उत्तर प्योंगन प्रांत के उइजू से लॉन्च की मिसाइल

डिजिटल डेस्क, सियोल । उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को पूर्व में दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल दागे। मिसाइलों को इसलिए छोड़ा गया क्योंकि प्योंगयांग ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों को मजबूत और निश्चित प्रतिक्रिया के दिन पहले सार्वजनिक रूप से चेतावनी दी थी। यह जानकारी दक्षिण कोरिया की सेना ने दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि कम दूरी के प्रोजेक्टाइल को चीन की सीमा से लगे उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र, उत्तर प्योंगन प्रांत के उइजू से लॉन्च किया गया था और मिसाइल ने लगभग 430 किमी की उड़ान भरी।

अधिकारियों के अनुसार, मिसाइलों ने लगभग 6 मच की गति से उड़ान भरी, जो ध्वनि की गति से छह गुना अधिक थी। जेसीएस ने कहा कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खुफिया अधिकारी अधिक जानकारी के लिए मामले में विस्तृत विश्लेषण कर रहे हैं।  दक्षिण कोरिया की सेना संबंधित उत्तर कोरियाई गतिविधियों की निगरानी कर रही है।

इससे पहले, प्योंगयांग ने बुधवार को वाशिंगटन द्वारा हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों में शामिल छह उत्तर कोरियाई लोगों पर प्रतिबंध लगाने के बाद चेतावनी जारी की थी। इस बीच, यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने कहा कि वह मिसाइल लॉन्च के बारे में जानते है, लेकिन वे अमेरिकी कर्मियों, क्षेत्र और हमारे सहयोगियों के लिए खतरा पैदा नहीं करते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Jan 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story