कमला हैरिस के सियोल और टोक्यो दौरे के दौरान करेगा परमाणु परीक्षण

North Korea to conduct nuclear tests during Kamala Harriss visit to Seoul and Tokyo
कमला हैरिस के सियोल और टोक्यो दौरे के दौरान करेगा परमाणु परीक्षण
उत्तर कोरिया कमला हैरिस के सियोल और टोक्यो दौरे के दौरान करेगा परमाणु परीक्षण
हाईलाइट
  • कमला हैरिस 26 सितंबर से जापान की चार दिवसीय यात्रा पर जाने वाली हैं

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। उत्तर कोरिया अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की दक्षिण कोरिया और जापान की आगामी यात्रा के दौरान परमाणु परीक्षण कर सकता है। प्योंगयांग इस तरह के परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

समाचार एजेंसी योनहाप ने शनिवार को बताया कि अधिकारी ने चेतावनी दी कि उत्तर कोरिया को नया परीक्षण करने के लिए गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

अधिकारी ने शुक्रवार को हैरिस की अगले सप्ताह की यात्रा के दौरान उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षण की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कहा, यह संभव है और हमने पहले कहा था कि डीपीआरके परमाणु परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है।

डीपीआरके का मतलब डेमोकेट्रिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया, उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम है।

बताया जा रहा है कि प्योंगयांग कुछ समय से परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

अधिकारी ने दक्षिण कोरिया को उसके आधिकारिक नाम से संदर्भित करते हुए कहा, हमने स्पष्ट किया था कि इस तरह के परीक्षण के परिणामस्वरूप कोरिया गणराज्य और हमारे जापानी सहयोगियों की सुरक्षा के प्रति अमेरिका द्वारा अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी।

कमला हैरिस 26 सितंबर से जापान की चार दिवसीय यात्रा पर जाने वाली हैं। अधिकारी ने एक टेलीफोनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि वह दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-योल के साथ बैठक के लिए 29 सितंबर को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगी।

पिछले साल की शुरुआत में पदभार ग्रहण करने के बाद कमला हैरिस की यह जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा पहली यात्रा होगी।

यून के अलावा, कमला प्रधानमंत्री हान डक-सू से भी मुलाकात करेंगी। अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी के अनुसार, कमला-हान की बैठक 26 सितंबर को टोक्यो में होगी।

उपराष्ट्रपति कमला सियोल की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान एक समूह के साथ गोलमेज सम्मेलन में भाग लेंगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story